depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

भाजपा की दूसरी सूची में 72 नाम, खट्टर बने करनाल से प्रत्याशी

नेशनलभाजपा की दूसरी सूची में 72 नाम, खट्टर बने करनाल से प्रत्याशी

Date:

भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए 72उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में केंद्र के कई मंत्रियों और पूर्व मुख्यमंत्री के नाम है, जैसा कि अनुमान लगाया जा रहा था कि हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देने वाले मनोहर लाल खट्टर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, सही साबित हुआ। भाजपा ने उन्हें करनाल सीट से प्रत्याशी बनाया है। नार्थ मुंबई से पियूष गोयल को मैदान में उतारा गया है, हिमाचल के हमीरपुर से अनुराग ठाकुर और महाराष्ट्र के नागपुर से नितिन गडकरी का नाम है. भाजपा की दूसरी सूची में 10 राज्यों से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. इस तरह भाजपा ने अबतक 267 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

दूसरी सूची उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री में त्रिवेंद्र सिंंह रावत को हरिद्वार से उम्मीदवार बनाया गया है. वहीँ विवादित बयानों वाले तेजस्वी सूर्या बेंग्लौर साउथ से मैदान में हैं. महाराष्ट्र की बीड़ लोकसभा सीट से पंकजा मुंडे, अनिल बलूनी गढ़वाल से, अंबाला से बंतो कटारिया, त्रिपुरा से प्रीती सिंंह देव वर्मा, पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा और गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंंह को उम्मीदवार बनाया गया है. दादरा एवं नगर हवेली-दमन दीव से कला बेन देलकर, उत्तर पश्चिम दिल्ली – योगेंद्र चंदोलिया, गुजरात की साबरकांठा भीखा जी दुधा जी ठाकोर , अहमदाबाद पूर्व से हंसमुख भाई सोमा भाई पटेल, भावनगर से निमुबेन बम्भानिया, वड़ोदरा से रंजनबेन धनंजय भट्ट, छोटा उदयपुर से जशु भाई भीलु भाई राठवा, सूरत से मुकेश भाई चंद्रकांत दलाल, वलसाड से धवल पटेल को प्रत्याशी बनाया गया है.

इसी तरह हरियाणा की अंबाला से बंतो कटारिया, सिरसा से अशोक तंवर, करनाल से मनोहर लाल खट्टर, भिवानी महेंद्रगढ़ से चौधरी धरमबीर सिंह, गुड़गांव से राव इंद्रजीत सिंह यादव, फरीदाबाद से कृष्णपाल गुर्जर को मैदान में उतारा गया है. हिमाचल की हमीरपुर सीट से अनुराग ठाकुर और शिमला (अजा) से सुरेश कुमार कश्यप को उम्मीदवार बनाया गया है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मोदी जी की प्रतिज्ञा

अमित बिश्नोईअब इसे प्रधानमंत्री का भोलापन कहें, मासूमियत कहें,...

स्मृति ईरानी की दिक्कत

अमित बिश्नोईउत्तर प्रदेश की अमेठी सीट पर भले ही...