depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

6, 6, 6 और पूरा हुआ गिल का पहला ODI दोहरा शतक

फीचर्ड6, 6, 6 और पूरा हुआ गिल का पहला ODI दोहरा शतक

Date:

शुभमन गिल इन दिनों बड़े ज़बरदस्त फॉर्म में हैं, उनके बल्ले से रन बरस रहे हैं. आज भी उनके बल्ले से रनों की बरसात हुई जिससे हैदराबाद के मैदान में बैठक दर्शक सराबोर हो गए. शुभमन गिल ने आज सिर्फ 145 गेंदों में 208 रन ठोंक डाले जिसमें 9 छक्के और 19 चौके शामिल हैं. इस दोहरे शतक के साथ शुभमन गिल न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ ODI क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज़ भी बन गए. इसके साथ ही ODI में दोहरा शतक बनाने वाले वो सबसे युवा बल्लेबाज़ भी बन गए हैं , उनकी उम्र इस समय मात्र 23 साल, 132 दिन ही है. अभी हाल ही में ईशान किशन ने यह रिकॉर्ड बांग्लादेश के खिलाफ तोड़ा था जिसे अब शुभमन ने अपने नाम कर लिया है.

पांचवें भारतीय बल्लेबाज़ बने

इसी के साथ ODI क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले शुभमन गिल भारत के पांचवें बल्लेबाज़ बन गए हैं, उनके अलावा सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा और ईशान किशन ने यह कारनामा कर दिखाया था, इसकी शुरुआत मास्टर ब्लास्टर ने की थी वहीँ रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में तीन बार इस कारनामे को अंजाम दिया है.

फर्गुसन पर तीन छक्के लगाकर पूरा किया माइलस्टोन

गिल ने इस दोहरे शतक के पहले पचास रन 52 गेंदों में बने, वहीँ शतक 87 गेंदों में आया, 150 का आंकड़ा गिल ने छक्का लगाकर 122 गेंदों में पार किया और दोहरा शतक उनका 145 गेंदों में आया. दिलचस्प बात यह रही कि गिल अपने दोहरे शतक के पास पहुँचकर और भी आक्रमक हो गए और लोकी फर्गुसन जैसे गेंदबाज़ को लगातार तीन छक्के लगाकर यह माइलस्टोन पार किया। टाइमिंग के धनी इस बल्लेबाज़ ने आज अपनी पावर का भी नमूना दिखाया और जिसका सबूत 9 छक्के हैं जिनमें से ज़्यादातर गेंदबाज़ के पीछे लगाए गए और जो काफी दूर जा गिरे हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेयर बाजार में मंगल ही मंगल, नई ऊंचाइयों पर सेंसेक्स-निफ़्टी

मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार नई ऊंचाइयों पर बंद...

रूस में बोले पीएम मोदी, 2014 से पहले देश गहरी निराशा में डूबा था

रूस की दो दिवसीय यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र...

चुनावी रैली के दौरान ट्रम्प की हत्या की कोशिश, गोली कान छूकर निकल गयी

चुनावी रैली के दौरान अमेरिका के रिपब्लिकन पार्टी के...