IND vs NZ: न्यूजीलैंड में फिर हारे ODI सीरीज़

स्पोर्ट्सIND vs NZ: न्यूजीलैंड में फिर हारे ODI सीरीज़

Date:

जिसका अंदेशा था वही हुआ, टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI श्रंखला 1-0 से हार गयी, बरसात के कारण आज खेला गया अंतिम मैच अधूरा रहा, हालाँकि दो ओवर और हो गए होते तो DLS के हिसाब से भारत को इस मैच में भी हार का सामना करना पड़ता, क्योंकि जब मैच रुका तब कीवी टीम टीम इंडिया से DLS में 50 रनों से आगे थी. उस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 18 ओवरों में एक विकेट के नुक्सान पर 104 रन था. इस तरह कीवी टीम ने टी 20 सीरीज़ की हार का बदला चूका दिया, न्यूजीलैंड को टीम इंडिया ने टी 20 सीरीज़ में 1-0 से हराया था. उस सीरीज़ में भी सिर्फ एक मैच पूरा खेला गया था जिसे भारत ने जीता था.

टॉप आर्डर फिर हुआ फ्लॉप

भारत की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 219 रन ही बना सकी और जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 18 ओवर में 104 रन लिए थे कि तभी बारिश आ गयी और खेल आगे न हो सका, मैच में नतीजे के लिए कम से कम 20 ओवर खेलना ज़रूरी थे लेकिन बरसात ने इतना मौका नहीं दिया कि दो ओवर और कराये जा सकें. भारत के टॉप आर्डर में सिर्फ श्रेयस अय्यर ही टिक सके, वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी बल्लेबाज़ी से एकबार फिर सबको प्रभावित किया और 51 रन बनाये। कप्तान धवन 28, शुभमन गिल 13, सूर्यकुमार यादव 6 और दीपक हुड्डा 12 रनों की पारी ही खेल सके. ऋषभ पंत का खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा और वो मात्र 10 रन ही रन बना सके.

बारिश ने भारत को हार से बचाया
बारिश के आसार को देखते हुए न्यूजीलैंड के ओपनर्स ने तेज़ शुरुआत की. फिन एलेन 54 गेंदों में शानदार 57 रन बनाकर उमरान मलिक के गेंद पर सूर्या के हाथों कैच आउट हुए, वहीँ डेवन कॉन्वे ने नाबाद 38 रन बनाए. कीवी टीम की ओर से डैरिल मिचेल और एडम मिल्न ने तीन-तीन शिकार किए. टिम साउदी ने दो विकेट झटके. भारतीय टीम की न्यूजीलैंड में यह लगातार दूसरी सीरीज़ डिफीट है. साल 2020 में टीम इंडिया को वनडे सीरीज में उसे 0-3 से करारी हार मिली थी हालाँकि तब भी टी20 सीरीज में उसे कामयाबी मिली थी. सूर्यकुमार यादव के लिए यह सीरीज़ बहुत खराब रही, SKY 22 के औसत से सिर्फ 44 रन ही बना सके. देखा जाय तो टीम इंडिया को इस श्रंखला से कुछ भी हासिल नहीं हुआ.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Indrasani Mansa Devi Mandir- माता के दर्शन मात्र से सर्पदंश से मिलती है मुक्ति

रुद्रप्रयाग - भगवान भोलेनाथ की तपस्थली कहे जाने वाले...

Kuldeep Sengar को अब दो हिस्सों में ज़मानत

उन्नाव रेप कांड के दोषी और बीजेपी के पूर्व...

Name controversy: नाम बदलने पर भड़के अखिलेश, कहा-इज़्ज़तघर का नाम अमृत सुसु घर कर दो

राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन का नाम बदलने को...