IND vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा हेमिलटन ODI

स्पोर्ट्सIND vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा हेमिलटन ODI

Date:

हेमिलटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को खेला गया दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच सिर्फ 12 ओवर बाद ही रद्द करना पड़ा. लगातार बारिश के व्यवधान से अम्पायरों को अंततः मैच को रद्द घोषित करने पर मजबूर होना पड़ा. जिस समय खेल को रोका गया उस समय भारत ने एक विकेट के नुक्सान पर 89 रन बना लिए थे. क्रीज़ पर शुभमण और सूर्या जमे हुए थे और दोनों ही अपनी लय में नज़र आ रहे थे. मैच रद्द होने से टीम इंडिया को एक तरह से झटका लगा है, उसके पास से अब श्रंखला जीतने का मौका चला गया है, 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाने वाला अंतिम मैच जीतकर वो सिर्फ श्रंखला को बराबरी पर ख़त्म करवा सकता है, वहीँ कीवी टीम दूसरा मैच जीत टी 20 श्रृंखला गंवाने का बदला ले सकती है.

बारिश ने ग्राउंड स्टाफ की मेहनत पर फेरा पानी

रविवार को अधिकतर समय बारिश होती रही, ग्राउंड स्टाफ मैच से पहले भी और मैच शुरू होने के बाद काफी मेहनत करता रहा. मुश्किल से मैच शुरू हुआ, फिर बारिश आ गयी, मैच फिर शुरू हुआ, ओवर्स काटे गए और फिर थोड़ी देर में बारिश वापस आ गयी और इसबार ऐसी आयी कि मैच आगे होने की संभावनाओं को ही समाप्त कर गयी.

सूर्य फिर चमके

13वे ओवर की पांचवीं गेंद पर जब बारिश लौटी तब सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 42 गेंद में चार चौकों और एक छक्के से 45 और सूर्य कुमार यादव 25 गेंद में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 34 रन बनाकर क्रीज़ पर डटे हुए थे. इससे पहले बारिश के कारण टॉस में देरी हुई. टॉस कीवी कप्तान विलियम्सन ने जीता और लक्ष्य का पीछा करने का फैसला किया। कप्तान शिखर धवन तीन रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए. मैच के दौरान पहला व्यवधान पांचवें ओवर में पड़ा, उस वक्त भारत ने बिना विकेट खोए 22 रन बनाए थे लगभग चार घंटे बाद जब खेल शुरू हुआ तो मैच 29 ओवर का कर दिया गया. धवन ने गियर बदलने की कोशिश की मगर नाकाम रहे. इसके बाद शुभमण गिल और सूर्यकुमार यादव ने धुंआधार अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करनी शुरू की मगर इंद्रदेवता को शायद आज कुछ और करना था. बारिश फिर शुरू हो गयी और मैच भी रद्द हो गया.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Shivsena का भाजपा सरकार से सवाल, कार सेवकों के हत्यारे को पद्म सामान क्यों?

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर पद्म पुरस्कारों में...

Champion: भारत महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप का पहला चैंपियन बना

भारत की बेटियों ने आज एकबार फिर कमाल किया।...

Budget 2023: महिला सम्मान सेविंग स्कीम सिर्फ दो साल के लिए क्यों?

अमित बिश्नोई केंद्र की मोदी सरकार ने आज वित्त वर्ष...

गुरूवार को क्यों होती है भगवान विष्णु की पूजा?

Thursday: हिंदू भक्त हर गुरुवार को कुछ विधि-विधान से...