depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Uttar Pradesh News: तीन महीने में संपत्ति की घोषणा के आदेश को हवा में उड़ा रहे योगी के मंत्री

न्यूज़Uttar Pradesh News: तीन महीने में संपत्ति की घोषणा के आदेश को...

Date:

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों को अपनी संपत्ति की घोषणा तीन महीने में करने के आदेश दिए हैं। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा को मंत्रियों ने हल्के में लिया है। इससे पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंत्रियों से अपनी संपत्ति की घोषणा के लिए कह चुके हैं। लेकिन अभी तक किसी भी मंत्री ने अपनी संपत्ति की घोषणा नहीं की है।

हालांकि मुख्यमंत्री योगी ने मंत्रियों को संपत्ति की घोषणा के मौखिक निर्देश नहीं दिए इसके लिए उन्होंने बकायदा लिखित में पूरी ‘आचरण संहिता’ उपलब्ध करवाई थी। जिसमें यह भी कहा गया था कि  मंत्रियों को ऐसे उपहार जैसे सोने-चांदी के मुकुट,ऐसे प्रतीक जो सामंतशाही का बोध दिलवाते हैं नहीं स्वीकार करने चाहिए।

Read also: योगी आज दिल्ली में, नेता विधायक दल और मंत्रिमंडल के चेहरों पर होगा गहन मंथन

बता दें कि प्रदेश की पहली बार जब 2017 में भाजपा सत्ता में आई उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यभार संभालते ही मंत्रियों और अधिकारियों को अपनी संपत्ति का ब्योरा देने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री योगी ने खुद तो इसका पालन किया। लेकिन उनके मंत्रियों और अधिकारी ने इसका पालन आज तक नहीं किया है।

सीएम योगी अब जब फिर से प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं तो उन्होंने एक बार फिर से मंत्रियों और अधिकारियों से इसके लिए कहा है। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अंतगर्त निर्वाचित सदस्यों, जिसमें मंत्री शामिल है के लिए सार्वजनिक आचरण के मानक तय हुए थे। वर्ष 2009 में गृहमंत्रालय की ओर से राज्यों से मंत्रियों के लिए एक आचार संहिता बनाई गई थी। जिसमें संपत्ति घोषणा की बात कही गई थी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

गडकरी ने भाजपा की फिर दिखाया आईना, कांग्रेस न बनने की सलाह

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी ही पार्टी को...

नई ऊंचाइयों के साथ सेंसेक्स के नए सप्ताह में शुरुआत

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार ने मजबूती...

गंभीर को नहीं मिलेगा उनकी पसंद का सपोर्ट स्टाफ

कहा जा रहा था कि टीम इंडिया के नए...

भारतीय युवा ब्रिगेड ने ज़िम्बाब्वे को 4-1 से धोया

टीम इंडिया की यंग ब्रिगेड जब ज़िम्बाब्वे दौरे पर...