depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

WPL Auction: 24 खिलाड़ियों की बेस प्राइस 50 लाख रूपये

स्पोर्ट्सWPL Auction: 24 खिलाड़ियों की बेस प्राइस 50 लाख रूपये

Date:

वुमन प्रीमियर लीग की तैयारियां शबाब पर हैं। WPL के पहले संस्करण के लिए 15 देशों से 1525 खिलाडियों ने रजिस्ट्रशन कराया है, 13 फरवरी को मुंबई में खिलाडियों की नीलामी होगी। BCCI नई 1525 खिलाडियों में नीलामी के लिए 409 खिलाड़ियों का चयन किया है। इनमें से 246 खिलाडी भारतीय है जबकि 163 विदेशी खिलाडी शामिल हैं जिनमें सोफी एक्लेस्टोन, सोफी डिवाइन और डिआंड्रा डॉटिन जैसे बड़े नाम भी हैं. अभी हाल ही में ICC टी 20 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया की सभी खिलाडी नीलामी में शामिल हैं.

टॉप बेस प्राइस में भारत की 10 खिलाडी

आईपीएल की तरह यहाँ भी बेस प्राइस रखी गयी है, सबसे बड़ी बेस प्राइस 50 लाख रूपये है जिसमें 24 खिलाडियों के नाम हैं. इसमें भारत की 10 खिलाडी शामिल हैं जिनमें हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, पूजा वस्त्राकर, ऋचा घोष, स्नेह राणा, मेघना सिंह के नाम हैं. उसके बाद सर्वाधिक खिलाडी ऑस्ट्रेलिया से 6 हैं, इनमें एशले गार्डनर, एलिसे पेरी, मेग लैनिंग, एलिसा हीली, जेस जोनासेन, डार्सी ब्राउन ने पानी बेस प्राइस 50 लाख रूपये रखी है. इस सूची में इंग्लैंड से चार खिलाडी शामिल हैं वहीँ न्यूज़ीलैण्ड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और ज़िम्बाबवे से एक एक खिलाडी का नाम शामिल है.

अधिकतम 6 विदेशी खिलाडी

नीलामी में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्ट इंडीज, श्रीलंका, बांग्लादेश, आयरलैंड, जिम्बाब्वे और संयुक्त अरब अमीरात, हांगकांग, थाईलैंड, नीदरलैंड और यूएसए के खिलाड़ी शामिल हैं। WPL में पांच फ्रेंचाइजी हैं और सभी के पास 12 करोड़ रुपये का पर्स होगा। हर टीम में 15 से 18 खिलाड़ियों को खरीदा जा सकता है, हर टीम में अधिकतम 6 विदेशी खिलाडी ही हो सकती हैं, नीलामी दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगी। WPL की टीमों को MI, DC और RCB के अलावा अडानी समूह ने अहमदाबाद और Capri Global ने लखनऊ की टीम को खरीदा है। टीमों की बिक्री से बीसीसीआई को 4669.99 करोड़ रुपये की कमाई हुई।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अलीगढ़ में अखिलेश, भाजपा के लिए विशेष ताला बनाने की अपील

अलीगढ में आज एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते...

शेयर बाजार में गहराई और गिरावट

भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को भी गिरावट से नहीं...

बारिश में तबाह हो गया दुबई, 4.2 मिलियन डॉलर का नुक्सान

दुबई में बाढ़ से अरबों डॉलर का नुकसान हुआ....

BharatPe ने देश का पहला ऑल-इन-वन पेमेंट डिवाइस लॉन्च किया

फिनटेक कंपनी भारतपे ने मंगलवार को भारत का पहला...