depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

PNB, HDFC, SBI, और ICICI Bank के ATM से पैसे निकालने पर लगेगा इतना शुल्क, जानिए डिटेल

बिज़नेसPNB, HDFC, SBI, और ICICI Bank के ATM से पैसे निकालने पर...

Date:

ATM withdrawal: महीने में एक निश्चित संख्या तक ATM से नकदी निकासी मुफ्त में कर सकते हैं। ATM से मुफ्त निकासी की संख्या चुने गए बचत खाते के प्रकार पर निर्भर है। एक निश्चित सीमा से ऊपर बैंक ATM से वित्तीय लेनदेन के लिए शुल्क लगाते हैं। अगर किसी दूसरे बैंक के ATM से पैसे निकालते हैं तो मुफ्त लेनदेन और शुल्क अलग-अलग हैं। SBI, PNB, HDFC और ICICI Bank के ATM से अब कितना बार मुफ्त पैसों की निकासी कर सकते हैं और ATM से कितनी निकासी के बाद शुल्क लगेगा। इसके बारे में पूरी डिटेल जानें।

बैंक अपने ग्राहकों को हर महीने एक निर्धारित संख्या तक ही ATM से बिना चार्ज लिए नकद निकासी की इजाजत देता है। हालांकि ATM से मुफ्त ट्रांजेक्शन की संख्या कितनी होगी यह चुने गए बचत खाते के प्रकार के आधार पर होता है। जब ATM से निकासी की निर्धारित सीमा पार होती है।

इसके बाद बैंक वित्तीय और गैर-वित्तीय सेवाओं सहित अतिरिक्त लेनदेन पर शुल्क लगाते हैं। यदि ATM निकासी किसी अन्य बैंक के ATM से की है तो मुफ्त लेनदेन और ATM शुल्क अलग-अलग होते हैं। SBI, ICICI बैंक, HDFC बैंक और PNB बैंक ने अब ATM निकासी शुल्क के लिए नए नियम तय किए है। जिसके मुताबिक जानकारी बैंकों की आधिकारिक वेबसाइट से जुटाई जा सकती है।

SBI ATM निकासी शुल्क

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) 25,000 रुपये तक की औसत मासिक शेष राशि के लिए एसबीआई ATM पर 5 मुफ्त लेनदेन (वित्तीय और गैर-वित्तीय सहित) देता है। निर्धारित सीमा से अधिक लेनदेन के लिए एसबीआई ATM पर 10 रुपये + जीएसटी और अन्य बैंक एटीएम पर 20 रुपये + जीएसटी चार्ज लगता है।

PNB में ATM निकासी शुल्क

पीएनबी मेट्रो और गैर-मेट्रो क्षेत्रों में स्थित पीएनबी ATM पर प्रति माह 5 मुफ्त लेनदेन ग्राहकों को देता है। निर्धारित सीमा के बाद, ATM से प्रत्येक लेनदेन पर 10/- रुपये + टैक्स लगाया जाता है। अन्य बैंक ATM पर, पीएनबी मेट्रो शहरों में तीन मुफ्त लेनदेन और गैर-मेट्रो शहरों में पांच मुफ्त ATM लेनदेन की इजाजत देता है। इसके बाद बैंक ATM से वित्तीय लेनदेन के लिए 21 रुपये प्लस टैक्स और गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए 9 रुपये प्लस टैक्स लेता है।

HDFC Bank में ATM निकासी शुल्क

एचडीएफसी बैंक अपने ATM पर 5 मुफ्त लेनदेन की इजाजत देता है। अन्य बैंकों में ATM बैंक मेट्रो स्थानों पर तीन मुफ्त लेनदेन की पेशकश करता है। जिसके बाद ATM से cash withdrawal के लिए 21 रुपये और tex लिया जाता है।

ICICI बैंक ATM निकासी शुल्क?

आईसीआईसीआई बैंक अन्य बैंकों की तरह ही ATM से नकदी निकासी पर 3 और 5 लेनदेन की सुविधा मुफ्त देता है। इसके बाद ATM से नकदी निकासी पर 20 रुपये per financial transaction और 8.50 रुपये प्रति गैर वित्तीय लेनदेन का charge लगता है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

फूलपुर-प्रयागराज में राहुल और अखिलेश को सुनने के लिए बेकाबू हुए लोग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी...

सातवें चरण तक जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर होगा, अखिलेश यादव

लालगंज में आज चुनावी सभा में अखिलेश यादव ने...

यूपी में बम्पर पोलिंग, एक बजे तक करीब 40% मतदान

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की...