India Water Week: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज करेंगी इंडिया वाटर वीक का उद्धाटन, नोएडा में ट्रैफिक किया गया डायवर्ट

उत्तर प्रदेशIndia Water Week: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज करेंगी इंडिया वाटर वीक का...

Date:

नोएडा। देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज नोएडा में इंडिया वाटर वीक का उद्घाटन करेंगी। नॉलेज पार्क स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित पांच दिवसीय कार्यक्रम की थीम ‘समानता के साथ सतत विकास के लिए जल सुरक्षा’ है। कार्यक्रम में विभिन्न देशों के दो हजार से अधिक प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। आज होने वाले उद्घाटन कार्यक्रम में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल और बिश्वेश्वर टुडु मौजूद रहेंगे। राष्ट्रपति के आगमन से कुछ देर के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे बंद कर दिया जाएगा। इसके लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।
इंडिया वाटर वीक के दौरान दुनियाभर में गंभीर होती जल संकट की समस्या निपटने के साथ परंपरागत जल स्रोत संरक्षण, नदियों का पुनरुत्थान, सतत विकास के लिए जल उपयोगिता आदि विषयों पर मंथन किया जाएगा। इसी के साथ ही जल संकट की चुनौतियों से निपटने के लिए रणनीति बनाई जाएगी।
इंडिया वाटर वीक के 7वें संस्करण को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं। कार्यक्रम स्थल से लेकर राष्ट्रपति के आगमन मार्ग में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दिल्ली से ग्रेटर नोएडा सड़क मार्ग से पहुंचेंगी। इसके लिए यातायात पुलिस को तैनात किया है। इस दौरान कुछ देर के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे को बंद कर ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया जाएगा।
ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, राष्ट्रपति दौरे के दौरान डायवर्जन लागू किया जाएगा। जिससे वाहन चालकों को परेशानी न हो। डायवर्जन के दौरान चिल्ला रेड लाइट और डीएनडी से ग्रेटर नोएडा एक्सपो मार्ट जाने पर गोल चक्कर चौक से एक्सप्रेस वे मार्ग ग्रेटर नोएडा जाने वाले वाहन गोल चक्कर चौक से रजनीगंधा चौक, सेक्टर-37 होते जा सकेंगे।
डीएनडी से एक्सप्रेस वे रास्ते ग्रेटर नोएडा जाने वाले वाहन रजनीगंधा चौक से स्टेडियम, सेक्टर-18, सेक्टर 37 होकर जा सकेंगे। चिल्ला रेड लाइट से एक्सप्रेस वे के रास्ते ग्रेटर नोएडा जाने वाले वाहन सेक्टर 14ए फ्लाईओवर से गोल चक्कर से रजनीगंधा चौक होते हुए सेक्टर 37 से निकलेंगे। जबकि गोल चक्कर चौक से एक्सप्रेसवे के रास्ते ग्रेटर नोएडा जाने वाले वाहन गोल चक्कर से रजनीगंधा चौक होकर सेक्टर-37 के रास्ते जा सकेंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Rahul का भाषण और फोन कॉल की बात

अमित बिश्नोईकश्मीर के श्रीनगर में आज मौसम बड़ा बेईमान...

UPSC सिविल सेवा 2023 अधिसूचना आज upsc.gov.in पर होंगी जारी

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के कैलेंडर के अनुसार,...