Lucknow बिल्डिंग हादसे में दो महिलाओं की मौत, बिल्डर्स पर कार्रवाई

उत्तर प्रदेशLucknow बिल्डिंग हादसे में दो महिलाओं की मौत, बिल्डर्स पर कार्रवाई

Date:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में वज़ीर हसन रोड पर कल रात बिल्डिंग गिरने के हादसे में आज एक ही परिवार की दो महिलाओं की मौत की सूचना है. जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां और पत्नी को आज सुबह मलबे से गंभीर हालत में निकाला गया जिनकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. NDRF और SDRF के जवानों ने अबतक 15 लोगों मलबे से निकालने में कामयाबी हासिल की है. बता दें कि हादसे के बाद ही कई न्यूज़ चैनलों पर तीन लोगों के मरने की खबर चलाई जा रही थी जिसका प्रशासन ने खंडन किया था. दोनों मौतें आज हुई हैं.

गुस्सा और गम

सपा MLA के बेटे की गिरफ़्तारी की खबर

वहीँ इस मामले में सपा MLA शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश को मेरठ से गिरफ़्तार किये जाने की जानकारी मिली है ,लखनऊ में गिरने वाले अलाया अपार्टमेंट को यज़दान बिल्डर्स ने बनाया है, इस मामले में अभी तारीक और फ़हद नाम के व्यक्तियों की पुलिस तलाश कर रही है, मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने लखनऊ शहर में यजदान बिल्डर्स द्वारा बनाई गई अन्य बिल्डिंगों का चिन्हाकन करने के आदेश दिए हैं। वहीँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर तीन सदस्यीय जाँच समिति गठित कर दी गयी है, समिति में आयुक्त लखनऊ रोशन जैकब , संयुक्त पुलिस आयुक्त लखनऊ पीयूष मोर्डिया एवं चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी लखनऊ शामिल हैं। ये समिति इस हादसे के लिए ज़िम्मेदार लोगों का पता लगाकर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देगी।

चंद मिनटों में सब ख़त्म

20 घंटों से चल रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन

बताया जा रहा है कि हैदर परिवार अपार्टमेंट के सबसे ऊपर बने हिस्से में रहता था. जिस वक्त बिल्डिंग गिरी तब सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर अपनी पत्नी और मां के साथ घर में थे. अब्बास हैदर को तो निकाल लिया गया था लेकिन उनकी पत्नी और मां मलबे में ही दबी थीं, आज सुबह पहले करीब 10 बजे अब्बास की मां को बाहर निकाला गया और कुछ देर बाद पत्नी को भी निकाला गया था जिनकी बाद में मौत हो गयी. करीब 20 घंटे से चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, एनडीआरएफ, सेना और स्थानीय पुलिस लगातार लोगों को सुरक्षित मलबे से निकालने में लगी हुई है.

किसी अनहोनी की आशंका

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Swami Prasad पड़े अकेले, सपा ने बनाई दूरी

रामचरितमानस पर दिए गए विवादित बयान पर समाजवादी पार्टी...

Tarkeshwar Mandir – जहां राक्षस के नाम से पूजे जाते हैं भगवान भोलेनाथ

पौड़ी गढ़वाल- उत्तराखंड को भगवान भोलेनाथ की तपस्थली भी...

Box Office: आसमान छू रहे हैं ‘पठान’ के टिकटों के दाम

शाहरुख़ खान की चर्चित और विवादित फिल्म 'पठान 25...

वैलेंटाइन वीक में पार्टनर संग इन हसीन जगहों की करे सैर!

लाइफस्टाइल डेस्क। फरवरी का महीना बेहद ही खास होता...