depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

दही के इस्तेमाल से दूर होगी आपके चेहरे की ये समस्याएं

लाइफस्टाइलदही के इस्तेमाल से दूर होगी आपके चेहरे की ये समस्याएं

Date:

वैसे तो दही का इस्तमाल खाने में किया जाता है माना जाता है की गर्मियों में दही खाना सेहत की लिए अच्छा होता है , लेकिन क्या आप उमस और चिलचिलाती धूप से परेशान है. चिलचिलाती गर्मी के कारण लोगों के चेहरे पर पिंपल्स, टैनिंग, सनबर्न और कई अन्य समस्याएं दिखाई देने लगी हैं, जिससे सही समय पर बचाव करना बहुत जरूरी है। आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे जिसके इस्तेमाल से आपका चेहरा चमकने लगेगा। हम बात कर रहे हैं दही की, जिसे चेहरे पर लगाने से चेहरे की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

वैसे भी गर्मी के मौसम में दही खाना बहुत फायदेमंद बताया जाता है, क्योंकि दही में ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जिससे शरीर को ठंडक मिलती है। अगर आप इसे अपनी स्किन केयर रूटीन में शामिल करेंगे तो गर्मी के मौसम में आपका चेहरा चमक उठेगा। साथ ही आपको सनबर्न, टैनिंग और कई अन्य समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाएगा।

टैनिंग

अगर आप सन टैनिंग से जूझ रहे हैं तो टमाटर को दही के साथ मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस दो चम्मच दही लेना है और उसमें दो चम्मच कुचला हुआ टमाटर मिलाना है। चाहें तो इसमें एक चुटकी हल्दी मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं। 15 मिनट बाद इसे सादे पानी से धो लें.

चहरे पर दाने

इस समस्या से हर दूसरा व्यक्ति परेशान है। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको बस खीरे को पीसकर दही में मिलाना होगा. इस पेस्ट को मुंहासों पर फेस मास्क की तरह लगाएं। इससे चेहरे के संक्रमण में भी राहत मिलेगी.

स्क्रब

अगर आपको लगता है कि आपके चेहरे की त्वचा बहुत ज्यादा खुरदरी हो गई है तो आप दही में ओट्स मिलाकर स्क्रब कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस ओट्स में दही मिलाकर उसे पीसना होगा जब वो बारीक़ पिस जाये तो उसे अपने चेहरे पर कुछ देर के लिए लगाये और और हल्के हक्ले हाथो से मसाज करे ।

Moisturize

क्या आप जानते हैं कि आप दही का उपयोग करके अपने चेहरे को मॉइस्चराइज़ कर सकते हैं? इसके लिए आपको एक कटोरी में दो चम्मच बेसन, एक चौथाई हल्दी पाउडर और 4 चम्मच दही मिलाकर चेहरे पर लगाना होगा। इससे आपके चेहरे की खोई हुई नमी वापस आ जाएगी.

इसे ध्यान में रखो

अगर आप किसी चीज में दही मिलाकर अपनी त्वचा पर इस्तेमाल कर रहे हैं तो पहले पैच टेस्ट कर लें। ताकि आपको इसकी वजह से किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मोहम्मद मोखबर बने ईरान के अस्थायी राष्ट्रपति, इब्राहिम रायसी का शव मिला

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और विदेश मंत्री होसैन...

छठा चरण: पहले दो घंटे में 16.54 प्रतिशत मतदान

आज लोकसभा चुनाव के 6ठे चरण का मतदान हो...

प्रतापगढ़ में गरजे अखिलेश, बोले 4 जून को बन रही है इंडिया गठबंधन की सरकार

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आज उत्तर प्रदेश...