Snowfall Places In Uttarakhand: देव भूमि की इन जगहों की बर्फबारी मन मोह लेगी !

ट्रेवलSnowfall Places In Uttarakhand: देव भूमि की इन जगहों की बर्फबारी मन...

Date:

लाइफस्टाइल डेस्क। Snowfall Places In Uttarakhand – सर्दियों के मौसम में बर्फबारी देखने का मजा ही कुछ अलग है, लोग बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए जम्मू-कश्मीर या हिमाचल प्रदेश का प्लान बनाते है। लेकिन देवी भूमि उत्तराखंड में भी कई जगहें हैं जहां कि बर्फबारी देखने लोग दूर – दूर से आते है। एक बार आप भी यहां घूमने का प्लान बनाए।

चोपता (Chopta)

चोपता उत्तराखंड की ऐसी जगह है जो काफी मन मोहका है, ये समुद्र तल से लगभग 2 हजार से भी ऊंचाई पर स्थित है और मनमोहक दृश्य के लिए फेमस है। बता दे, चोपता को मिनी स्विट्जरलैंड के नाम से भी जाना जाता है। तुंगनाथ मंदिर और कंचुला कोरक कस्तूरी मृग अभयारण्य जैसी जगहों पर घूमने जा सकते हैं।

खिर्सू (Khirsu)

ये जगह खूबसूरती के मामले में उत्तराखंड की किसी अन्य जगह से कम नहीं है। यहां ऊंचे-ऊंचे पहाड़, घास के मैदान और देवदार के वृक्ष जब सफ़ेद चादर से ढक जाते हैं तब ये जगह देखने लायक लगती है। इसके अलावा, आप एडवेंचर एक्टिविटीज भी यहां कर सकते है।

बिनसर (Binsar)

बिनसर भी एक खूबसूरत हिल स्टेशन है, ये अल्मोड़ा से लगभग 33 किमी की दूरी पर है। बर्फबारी के समय ये जगह काफी सुन्दर लगती है, ये कपल्स के लिए परफेक्ट जगह है। आप वन्यजीव अभयारण्य, जीरो पॉइंट, जलना और महादेव मंदिर जैसी जगहों पर घूमने जा सकते है।

चकराता (Chakrata)

ये जगह सैलानियों से भरा रहता है, यहां की बर्फबारी काफी लोकप्रिय है। आप देववन, टाइगर फॉल और चिरमिरी जैसी खूबसूरत जगहों पर घूमने जा सकते है। बर्फबारी का आनंद उठाने के साथ ही स्नो राइड, ट्रैकिंग और रामताल उद्यान में जंगल सफारी भी कर सकते है। (Image/Pixabay)

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Mughal Garden के नामकरण पर मायावती ने मोदी सरकार को घेरा

राष्ट्रपति भवन के मुग़ल गार्डन का नाम अब केंद्र...

रसोई Bytes: मीठे के शौकीनों के लिए बेस्ट है चुकंदर की खीर!

लाइफस्टाइल डेस्क। Beetroot Kheer Recipe - खाने के बाद...

Rahul का भाषण और फोन कॉल की बात

अमित बिश्नोईकश्मीर के श्रीनगर में आज मौसम बड़ा बेईमान...

Sureshwari Devi Mandir – जहां चर्म रोग और कुष्ठ रोग का होता है निवारण

हरिद्वार - देवभूमि उत्तराखंड के प्रवेश द्वार कहे जाने...