depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Today weather update: पश्चिम विक्षोभ से बारिश के आसार, NCR में बिगड़ी हवा की सेहत

नेशनलToday weather update: पश्चिम विक्षोभ से बारिश के आसार, NCR में बिगड़ी...

Date:

नई दिल्ली। शनिवार को मौसम पूरी तरह से साफ रहा और तेज धूप निकलने के कारण अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। मौसम विभाग के अनुसार, आज रविवार को आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं।

अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। सोमवार को भी मौसम ऐसा ही रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण अगले सप्ताह मंगलवार व बुधवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक है। न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है। दिल्ली में न्यू डिफेंस इंक्लेव में अधिक अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस व पीतमपुरा में 34 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।

इन इलाकों में न्यूनतम तापमान क्रमश: 19.1 डिग्री सेल्सियस व 20.2 डिग्री सेल्सियस रहा। इस वजह से इन इलाकों में गर्मी अधिक रही। इसके अलावा नोएडा का अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस व गाजियाबाद में 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इन जिलों में सुबह न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस और 16.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

मध्यम श्रेणी में रही हवा की गुणवत्ता

एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में आंशिक बढ़ोतरी हुई। इस वजह से एयर इंडेक्स 200 पहुंच गया। लेकिन दिल्ली और एनसीआर के शहरों में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में है। सफर इंडिया के अनुसार अगले तीन दिन तक हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में या खराब श्रेणी में निचले स्तर पर रह सकता है।
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली का एयर इंडेक्स 200 है। इसके एक दिन पहले एयर इंडेक्स 180 था। फरीदाबाद का एयर इंडेक्स 151, ग्रेटर नोएडा का 153, गाजियाबाद का 171, नोएडा का एयर इंडेक्स 159 और गुरुग्राम का 170 दर्ज किया गया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सपा का विजन डॉक्यूमेंट जारी, आटा भी मिलेगा और डाटा भी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज...

साल्ट की नमकीन पारी ने लखनऊ को अदब से हराया

आईपीएल के 28 वें मैच में जो आज कोलकाता...

छत्तीसगढ़ में बड़ी मुठभेड़, 29 नक्सली ढेर

लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार के बीच छत्तीसगढ़ के कांकेर...