depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

कोरोना से तीन और मौतें, 609 नए मामले दर्ज

कोविड-19कोरोना से तीन और मौतें, 609 नए मामले दर्ज

Date:

देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं और उससे होने वाली मौतों के आंकड़े भी, हालाँकि कोरोना संक्रमण सक्रीय मामलों की संख्या में ज़रूर थोड़ी गिरावट दर्ज हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में भारत में कोविड-19 के 609 नए मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं तीन लोगों की मौत भी हुई है जिसमें दो केरल से और एक कर्नाटक में हुई है. कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या अब घटकर 3,368 हो गई है।

बता दें कि बीते साल 5 दिसंबर को दैनिक मामलों की संख्या दोहरे अंकों में थी, लेकिन कोरोनोवायरस के नए सब वैरिएंट जेएन.1 सब-वेरिएंट और ठंड के मौसम की स्थिति के उभरने के बाद मामले बढ़ने लगे। पिछले साल 5 दिसंबर के बाद सबसे ज़्यादा मामले 31 दिसंबर 2023 को 841 आये थे.

जानकारी के मुताबिक संक्रमण के लगभग 92 प्रतिशत मामले घरेलू अलगाव के तहत ठीक हो रहे हैं। वर्तमान में उपलब्ध आंकड़ों को अगर देखें तो पता चलता है कि JN.1 वैरिएंट न तो नए मामलों में कोई तेज़ वृद्धि कर रहा है और न ही उससे अस्पताल में भर्ती होने या मरने वालों की संख्या बढ़ रही है. 2020 की शुरुआत में कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से भारत में 4.5 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 5.3 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक है और राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत है। वेबसाइट के मुताबिक देश में अब तक Covid-19 टीकों की 220.67 करोड़ डोज़ दी जा चुकी हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

SST का फुल फॉर्म क्या होता है?

SST full form in Hindi: नमस्कार दोस्तों। कैसे हैं...

सोमवार को शेयर बाजार में हावी रही बिकवाली

भारतीय शेयर बाजार हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार...

बिना सूचना देश छोड़कर नहीं जा सकते बायजू संस्थापक रवींद्रन!

एडटेक कंपनी बायजू के संस्थापक रवींद्रन की मुश्किलें और...