depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

आईपीएल में रही विवादित फैसलों की भरमार

फीचर्डआईपीएल में रही विवादित फैसलों की भरमार

Date:

आईपीएल 2024 एक रोमांचक तमाशा रहा है जिसमें विवादों ने टूर्नामेंट के रोमांच और नाटकीयता को बढ़ा दिया है। यहां प्रमुख अंपायरिंग फ्लैशप्वाइंट हैं जिन्होंने इस रोमांचक टूर्नामेंट के दौरान क्रिकेट की दुनिया को हिलाकर रख दिया

संजू सैमसन की बर्खास्तगी (डीसी बनाम आरआर)
राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले में संजू सैमसन के 45 गेंदों में 86 रन बनाकर आउट होने पर तीखी बहस छिड़ गई। सीमा रेखा के पास शाई होप द्वारा लिए गए कैच को लेकर अनिश्चितता के बावजूद, तीसरे अंपायर ने सैमसन को आउट करार दिया। बहस का खमियाज़ा सैमसन को भुगतना पड़ा.

विराट कोहली की नो-बॉल घटना (आरसीबी बनाम केकेआर)
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच के दौरान विराट कोहली के ऊंचे फुल टॉस पर आउट होने से विवाद खड़ा हो गया। कोहली का यह मानना कि गेंद कमर की ऊंचाई से ऊपर थी, तीसरे अंपायर के फैसले से टकरा गई, जिससे तीखी बहस हुई और आरसीबी को मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

आयुष बडोनी का रन-आउट (एलएसजी बनाम एमआई)
लखनऊ सुपर जाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले में आयुष बडोनी रन आउट हो गए, जिससे दोनों टीमों में हंगामा मच गया। बडोनी का बल्ला क्रीज के पार होने के बावजूद, आउट के फैसले को बरकरार रखने के तीसरे अंपायर के फैसले ने विवाद पैदा कर दिया।

पृथ्वी शॉ की बर्खास्तगी (डीसी बनाम जीटी)
दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच में पृथ्वी शॉ के आउट होने पर सवाल खड़े हो गए. नूर अहमद द्वारा डाइविंग कैच को लेकर संदेह के बावजूद, शॉ को आउट देने के तीसरे अंपायर के फैसले ने विवाद खड़ा कर दिया, जिससे खेल में डीसी की शुरुआती गति प्रभावित हुई। बहस हुई और पृथ्वी शॉ की बर्खास्तगी भी.

ट्रैविस हेड का रन-आउट (एसआरएच बनाम आरआर)
सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले के दौरान ट्रैविस हेड के रन आउट ने सोशल मीडिया पर चर्चा बटोरी। SRH की आपत्तियों के बावजूद, तीसरे अंपायर ने निर्णय को बरकरार रखा, जिससे हेड को एक आशाजनक पारी के बाद निराशा हुई।

दिनेश कार्तिक की विवादास्पद समीक्षा (एलिमिनेटर)
राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एलिमिनेटर मैच में दिनेश कार्तिक के रिव्यू फैसले ने सबका ध्यान खींचा. संभावित बढ़त को लेकर अनिश्चितता के बावजूद, तीसरे अंपायर के नॉट आउट के फैसले से रॉयल्स के कोच कुमार संगकारा प्रभावित नहीं हुए।

रहमानुल्लाह गुरबाज़ की बर्खास्तगी (final)
कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 के फाइनल के दौरान, हॉक-आई और अल्ट्रा एज तकनीक की अनुपस्थिति के कारण रहमानुल्लाह गुरबाज़ के एलबीडब्ल्यू आउट होने पर सवाल खड़े हो गए। बल्लेबाज की पीड़ा के बावजूद, केकेआर ने जोरदार जीत हासिल की।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ी

दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को अभी...

ऑनलाइन गेमिंग सेक्टर को GST मुद्दे पर फिलहाल राहत नहीं

ऑनलाइन गेमिंग क्षेत्र, जो पूर्ण अंकित मूल्य पर 28...

भट्टी बन गया देश, संभलो नहीं तो…

अमित बिश्नोईमानसून आने से पहले देश भट्टी बना हुआ...

टी 20 विश्व कप: पार्टी तो अब शुरू होने वाली है

अमित बिश्नोईटी 20 विश्व कप का लीग चरण पूरा...