depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

शिखर की तरफ फिर बढ़ा शेयर बाज़ार

फीचर्डशिखर की तरफ फिर बढ़ा शेयर बाज़ार

Date:

भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में एनडीए सरकार बनने के साथ ही घरेलू शेयर बाजार ने भी अपनी रफ्तार बढ़ा दी है। गुरुवार को शेयर बाजार की शुरुआत मजबूती के साथ हुई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का बेंचमार्क सेंसेक्स आज सुबह 9:30 बजे 480.67 अंकों की तेज उछाल के साथ 74862.91 पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह निफ्टी भी 142.85 अंकों की उछाल के साथ 22763.20 पर कारोबार कर रहा था। 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के कारण शेयर में 6100 अंकों की गिरावट आई थी।

FMCG और healthcare सेक्टर छोड़कर सभी सूचकांकों में तेज़ी दिखाई दे रही है, स्माल कैप, मिडकैप, कैपिटल गुड्स, आयल एंड गैस और पीएसई सेक्टर में काफी तेज़ी दिखाई दे रही है. NSE पर से ज़्यादा हलचल HDFC Bank, Infosys, Reliance,TCS और Bharti Airtel में दिखाई दे रही है. वहीँ BSE पर Larsen, Reliance, HDFC Bank, ICICI Bank और TCS ज़्यादा एक्टिविटी वाले शेयरों में शामिल रहे.

निफ़्टी के टॉप पांच गेनर्स में Coal India, NTPC, ONGC, SBI और Shriram Finance शामिल हैं जबकि सेंसेक्स में सबसे ज़्यादा बढ़त वाले शेयरों में NTPC, SBI, Power Grid Corp, Tata Steel और Tech Mahindra का नाम शामिल है. निफ़्टी के टॉप 5 लूज़र्स में Hero Motocorp, Hindalco, HUL, Divis Labs और Nestle शामिल हैं जबकि सेंसेक्स में सबसे ज़्यादा गिरावट वाले शेयरों में HUL, Nestle, Sun Pharma, Asian Paints और Kotak Mahindra का नाम है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सेंसेक्स-निफ़्टी नई उड़ान पर

बुधवार को भी शेयर बाजार में सकारात्मक रुख जारी...

सुपर 8 में पहुंचा यूएसए, पाकिस्तान के अरमानों पर फिरा पानी

ICCT20 विश्व कप 2024 का 30वां संस्करण और ग्रुप...

22 जुलाई को पेश हो सकता है आम बजट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद के मानसून सत्र के...

नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बिहार के राजगीर...