depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

देश के गरीबों ने संविधान को बचा लिया, चुनावी नतीजों पर बोले राहुल

नेशनलदेश के गरीबों ने संविधान को बचा लिया, चुनावी नतीजों पर बोले...

Date:

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन द्वारा शानदार प्रदर्शन करने के बाद जोश में सराबोर राहुल गाँधी ने आज दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के हेडक्वार्टर पर प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पार्टी ने यह चुनाव सिर्फ़ एक राजनीतिक पार्टी के ख़िलाफ़ नहीं लड़ा। राहुल ने कहा कि हमने यह चुनाव बीजेपी, ईडी, सीबीआई जैसी संस्थाओं के ख़िलाफ़ लड़ा, क्योंकि इन सभी संस्थाओं को नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने डरा दिया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने मीडिया को भी कई बार बताया है कि इस चुनाव में आपकी भूमिका बहुत अहम है, जिसे कुछ लोगों ने आगे से और कुछ लोगों ने पीछे से पूरी तरह निभाया। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई संविधान को बचाने की थी। जब मोदी सरकार ने हमारे बैंक खाते फ्रीज किए, मुख्यमंत्रियों को जेल में डाला, पार्टियों को तोड़ा, तो मेरे मन में यह बात थी कि भारत की जनता अपने संविधान के लिए एकजुट होकर लड़ेगी। यह सच साबित हुआ।

उन्होंने कहा कि मैं भारत की जनता, इंडिया गठबंधन के सहयोगियों, कांग्रेस नेताओं और बब्बर शेर के कार्यकर्ताओं का तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ। आपने संविधान को बचाने के लिए सबसे बड़ा और अहम कदम उठाया है। कांग्रेस पार्टी के सभी नेताओं ने इंडिया गठबंधन के सहयोगियों का सम्मान किया और हम एकजुट होकर लड़े।

राहुल गाँधी ने कहा कि इंडिया गठबंधन के इस चुनाव परिणाम के पीछे संविधान, आरक्षण और गरीबी जैसे मुद्दे रहे हैं। जनता नरेंद्र मोदी और अडानी को एक मानने लगी है। शेयर बाजार कहता है कि अगर नरेंद्र मोदी सरकार में नहीं रहे तो अडानी भी चले जाएंगे। इन दोनों के बीच भ्रष्टाचार का सीधा संबंध है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हिंदुस्तान ने नरेंद्र मोदी को साफ-साफ बता दिया है कि हम आपको सरकार में नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि हमारे संविधान को देश के गरीबों ने बचाया है, इसलिए मैं उनसे कहना चाहता हूं कि कांग्रेस आपके साथ खड़ी है। हम आपसे किए गए सभी वादे पूरे करेंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

इंद्रेश के बयान से संघ ने बनाई दूरी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार...

नए रिकॉर्ड स्तर पर सेंसेक्स-निफ़्टी

बेंचमार्क सूचकांक निफ्टी और सेंसेक्स ने 18 जून को...

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ी

दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को अभी...