depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ऊंचाइयों पर न टिक सका बाजार, आखरी घंटे में आयी तेज़ गिरावट

फीचर्डऊंचाइयों पर न टिक सका बाजार, आखरी घंटे में आयी तेज़ गिरावट

Date:

सोमवार को भारतीय शेयर बाजार गिरावट में खुलने के बाद गिरावट में ही बंद हुए, हालाँकि लाल रंग में शुरुआत के बाद दिन के ज़्यादातर हिस्से में सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान में कारोबार करते रहे लेकिन सत्र के अंतिम घंटे में बिकवाली हावी हो गयी और सेंसेक्स में 350 अंकों से ज़्यादा की गिरावट दर्ज हुई वहीँ निफ़्टी में भी 80 से ज़्यादा अंको की गिरावट दर्ज हुई. निफ्टी बैंक और निफ़्टी आईटी में ज़्यादा गिरावट रही. NSE के शेयरों में 882 शेयर हरे निशान में और 1317 शेयर लाल निशान में बंद हुए.

आज के कारोबारी सत्र में टाटा मोटर्स में सबसे ज़्यादा एक्शन देखा गया, वहीँ HDFC बैंक, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया, कोल् इंडिया और एक्सिस बैंक में भी काफी हलचल दिखाई दी. टॉप गेनर्स की बात करें तो टाटा मोटर्स, कोल् इंडिया, सन फार्मा, सिप्ला और बीपीसीएल शामिल रहे वहीँ टॉप लूज़र्स में UPL, बजाज फाइनेंस, भारती एयरटेल, HDFC Life और ग्रासिम के शेयर रहे. paytm का शेयर आज भी लोअर सर्किट में रहा, हालाँकि आज का सर्किट ब्रेक 20 की जगह सिर्फ 10 प्रतिशत का था. पिछले तीन कारोबारी सत्रों में paytm का शेयर 42 प्रतिशत से ज़्यादा अपनी वैल्यू खो चूका है। कहा जा रहा है कि कई बड़े म्यूच्यूअल फंडों ने paytm में बड़ा निवेश कर रखा था. paytm की मौजूदा हालत की वजह से इन फंड्स को अपने निवेशकों की चिंता सताने लगी है.

वैश्विक बाज़ारों की बात करें तो एशिया में आज मिला जुला रुख रहा. जापान और ताइवान के शेयर बाजार हरे निशान में रहे, शेष एशियाई शेयर बाज़ारों में गिरावट का ही रुख देखने को मिला। शुक्रवार को अमरीकी मार्केट तेज़ी में बंद हुए थे, यूरोपियन बाज़ारों में मिला जुला रुख रहा था.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मोहब्बत के शहर में न्याय यात्रा से जुड़े अखिलेश

उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी...

BPM का फुल फॉर्म क्या है?

BPM Full form In Hindi: दोस्तों, आजकल हम अपनी...

RBI ने गिनाये 2000 के नोट वापसी के फायदे

केंद्रीय बैंक ने 19 मई, 2023 को 2,000 रुपये...

रांची टेस्ट: दूसरा दिन जडेजा और बशीर के नाम

रांची टेस्ट के दूसरे दिन भारत के लिए रविंद्र...