depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

नई सरकार बनने के एक दिन बाद ही थमी शेयर बाजार की तेज़ी

फीचर्डनई सरकार बनने के एक दिन बाद ही थमी शेयर बाजार की...

Date:

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के एक दिन बाद ही भारतीय शेयर बाज़ार 77 हज़ार का नया शिखर बनाकर सेंसेक्स गिरावट में बंद हुआ. सेंसेक्स 203.28 अंक की गिरावट के साथ 76,490.08 के स्तर पर क्लोज हुआ. Nifty इंडेक्स भी शुरुआती तेजी से फिसलकर क्लोज हुआ.

शेयर बाजार में अचानक आई गिरावट के पीछे के कारणों का जिक्र करें, तो इसमें मुनाफावसूली का अहम रोल नजर आता है, जिसके चलते तेजी गिरावट में तब्दील हो गई. हालांकि, अगर अन्य कारणों की बात करें तो मोदी 3.0 की शपथ ग्रहण के बाद अब बाजार की नजर वित्त मंत्रालय पर है.

हालांकि, Nirmala Sitharaman को मोदी कैबिनेट में फिर से जगह दी गई है और उन्होंने शपथ भी ली है और उम्मीद भी जताई जा रही है कि इस बार भी निर्मला सीतारमण को Finance Ministry की जिम्मेदारी मिल सकती है, लेकिन अगर कुछ फेरबदल होता है और किसी और के कंधे पर वित्त मंत्रालय का कार्यभार दिया जाता है, तो ये चौंकाने वाली बात हो सकती है. इसके अलावा 12 जून को आने वाले अमेरिका की महंगाई दर के आंकड़ों और US Fed के नतीजों का भी दवाब शेयर बाजार पर दिखा है.

Stock Market में आई गिरावट के बीच लार्ज कैप कंपनियों में सबसे ज्यादा टेक महिंद्रा का शेयर टूटा. Tech Mahindra Share 2.72% की गिरावट के साथ 1340.05 रुपये पर क्लोज हुआ. इसके अलावा, INFY Share 2.20%, Wipro Share 1.95% फिसलकर क्लोज हुआ. मिड कैप कंपनियों में शामिल Mphasis Share 3.15%, Max Health Share 1.80%, LTF Share 1.78% गिरकर बंद हुआ. वहीं स्मॉल कैप कंपनियों में शामिल IRB Ltd Share 9.05%, Poonawalla Share 8.38%, IPL Share 6.38%, Suzlon Energy Share 5%, Waaree Renueble Share 5% तक टूटकर क्लोज हुआ.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अफ़ग़ानिस्तान सुपर 8 में, न्यूज़ीलैण्ड हुआ बाहर

टी20 वर्ल्ड कप के 29वें मैच में अफगानिस्तान ने...

मोदी के पैर छूकर नितीश ने बिहार को शर्मसार किया, प्रशांत किशोर

पूर्व राजनीतिक रणनीतिकार और जन सुराज नेता प्रशांत किशोर...

इंद्रेश के बयान से संघ ने बनाई दूरी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार...