depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

टेस्ला का सलाहकार भारत की नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति बैठक में हुआ शामिल

बिज़नेसटेस्ला का सलाहकार भारत की नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति बैठक में हुआ...

Date:

भारत की नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति पर गुरुवार को हुई बैठक में अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सलाहकार शामिल हुए। अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क की भारत यात्रा से पहले उनकी कंपनी टेस्ला के सलाहकार संबंधित पक्षों की बैठक में शामिल हुए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”यह नई ईवी विनिर्माण नीति के लिए तैयार किए जाने वाले दिशानिर्देशों पर सुझाव मांगने के लिए आयोजित एक परामर्श बैठक थी।

Tesla की ओर से उसके सलाहकार ‘The Asia Group’ ने इसमें हिस्सा लिया. बैठक में वियतनाम की ईवी मैन्युफैक्चरिंग कंपनी विनफास्ट भी मौजूद थी. सूत्रों ने बताया कि बैठक में मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा, महिंद्रा, किआ, स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया, रेनॉल्ट समेत भारत की सभी प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद थे। इसके अलावा लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्ल्यू और ऑडी के प्रतिनिधि भी शामिल थे।

मस्क के अप्रैल के तीसरे सप्ताह में भारत आने की उम्मीद है। अपनी यात्रा के दौरान मस्क का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिलने का कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि बैठक में ज्यादातर प्रतिभागी नीति की बारीकियों को गहराई से समझने की कोशिश कर रहे थे. यह बैठक विशेष रूप से परामर्श हेतु आयोजित की गई थी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क अपनी भारत यात्रा के दौरान निवेश योजनाओं की घोषणा करेंगे। वे भारत में टेस्ला फैक्ट्री स्थापित करने के लिए 2 से 3 अरब डॉलर के निवेश की घोषणा कर सकते हैं। टेस्ला ने पहले ही नई दिल्ली और मुंबई में शोरूम के लिए जगह तलाशना शुरू कर दिया है। इसके अलावा इसकी बर्लिन फैक्ट्री राइट-हैंड ड्राइव कारों का उत्पादन कर रही है, जिसे कंपनी इस साल के अंत में भारत में निर्यात करने का लक्ष्य रखती है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

होर्डिंग गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 पहुंची

BMC अधिकारियों से आज सुबह मिली जानकारी के मुताबिक...

लखनऊ में अखिलेश का दावा, यूपी की 79 सीटें अपनी और क्योटो में है टक्कर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज कांग्रेस अध्यक्ष...

बुरे वक्त में बुरी फंसी DC, पंत पर एक मैच की पाबंदी

ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल में...