depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

तेज प्रताप का कटेगा टिकट, अखिलेश लड़ेंगे कन्नौज से चुनाव

उत्तर प्रदेशतेज प्रताप का कटेगा टिकट, अखिलेश लड़ेंगे कन्नौज से चुनाव

Date:

समाजवादी पार्टी के गढ़ कन्नौज से समाजवादी पार्टी ने तेज प्रताप यादव के नाम का एलान तो कर दिया है लेकिन अब खबर आ रही है यहाँ से उम्मीदवार बदला जाएगा और नए उम्मीदवार के रूप में सपा प्रमुख अखिलेश यादव का नाम सामने आया है. हालाँकि ये खबर एक अटकल भर है या वाकई ऐसा होने जा रहा है इसपर अभी दावे से कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन टिकटों के लेकर समाजवादी पार्टी में जो कुछ चल रहा है उससे इंकार भी नहीं किया जा सकता।

बता दे कि तेज प्रताप पहले भी मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन अब कहा जा रहा है अखिलेश खुद अपनी पुरानी सीट से मैदान में उतर सकते हैं. अखिलेश यादव तीन बार कन्नौज से सांसद चुने जा चुके हैं. अखिलेश के कन्नौज से चुनाव लड़ने की संभावना इसलिए भी जताई जा रही है क्योंकि पार्टी के स्थानीय नेताओं का कहना है तेज़ प्रताप की दावेदारी इतनी मज़बूत नहीं इसलिए अखिलेश यादव को कन्नोज से चुनाव लड़ना चाहिए। कन्नोज के स्थानीय नेताओं ने इसके लिए अखिलेश यादव पर दबाव भी डाला है.

तेज प्रताप की पत्नी राजलक्ष्मी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी हैं. मैनपुरी से तेज प्रताप यादव सांसद रह चुके हैं. बता दें कि 2014 में मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ और मैनपुरी से एकसाथ चुनाव लड़ा था. दोनों सीट जीतने के बाद मुलायम सिंह मैनपुरी सीट छोड़ दी थी, जिसके बाद हुए उपचुनाव में तेज प्रताप यादव को कामयाबी मिली थी. 2019 में मैनपुरी से नेताजी ने चुनाव लड़ा था और उनके निधन के बाद इस सीट पर हुए उपचुनाव में डिंपल यादव ने जीत हासिल की थी.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

दिल और गुर्दा रोग में इस्तेमाल दवाओं के दाम में कमी

हृदय रोगियों और डायबिटीज के रोग के इलाज में...

देश में 62, यूपी में 56.35 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज 10 राज्यों...

म्यूचुअल फंड निवेशकों को सेबी ने दी बड़ी राहत

म्यूचुअल फंड निवेशकों को राहत देते हुए, पूंजी बाजार...