WhatsApp स्टेटस अपडेट में होंगे बदलाव, ये है नया फीचर!

टेक्नोलॉजीWhatsApp स्टेटस अपडेट में होंगे बदलाव, ये है नया फीचर!

Date:

टेक डेस्क। WhatsApp नए -अपडेट और फीचर्स लेकर आता रहता है, इस बार भी कंपनीएक फीचर ला रही है, जो यूजर को स्टेटस अपडेट को रिपोर्ट करने देगा। ये फीचर डेस्कटॉप बीटा पर पेश किया जाएगा।

WABetaInfo के मुताबिक, यूजर्स को स्टेटस सेक्शन में एक नए मेन्यू में स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की अनुमति मिलेगी। अगर यूजर किसी संदिग्ध स्टेटस अपडेट देखते हैं जो उन्हें शर्तों का उल्लंघन करती दिखती है तो इसे वे मॉडरेशन टीम को रिपोर्ट कर सकते है।

अगर ध्यान से देखे तो यह फीचर रिपोर्टिंग मैसेजेस के समान ही है। इसमें स्टेटस अपडेट कंपनी को मॉडरेशन कारणों से फॉरवर्ड होगा और वे देख सकें कि उल्लंघन हुआ है या नहीं। यह सुविधा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को प्रभावित नहीं करती है, मलतब न तो वॉट्सऐप और न मेटा यूजर्स के संदेशों कॉन्टेक्ट देख सकता है। लेकिन यूजर्स को सुरक्षित रखने के लिए कंपनी ये फीचर लाया है।

37 लाख खातों पर लगाया प्रतिबंध

बता दे, वॉट्सऐप ने नए आईटी नियम 2021 के तहत नवंबर के महीने में भारत में 37 लाख से अधिक ‘खराब’ खातों पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही इसमें से 990,000 खातों को यूजर्स की किसी भी रिपोर्ट से पहले एक्टिवली प्रतिबंधित कर दिया गया था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Mission 2024: विपक्ष जानता है कि दिल्ली उनसे दूर है, भूपेन्द्र चौधरी

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान...

ICC ने बाबर को अपनी टी 20 टीम के काबिल नहीं समझा

टी 20 क्रिकेट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म...

Uttarakhand Police: सब इंस्पेक्टरों के खिलाफ बैठी विजिलेंस जांच, मचा हड़कंप खुलेगी पोल

देहरादून। उत्तराखंड पुलिस विभाग के सब इंस्पेक्टरों की आय...