Doodle For Google: Shlok Mukherjee बने आर्टवर्क प्रतियोगिता के विजेता !

टेक्नोलॉजीDoodle For Google: Shlok Mukherjee बने आर्टवर्क प्रतियोगिता के विजेता !

Date:

टेक डेस्क। आज यानि 14 नवंबर को Google ने एक खास Doodle पेश किया है, इस बार गूगल ने एक प्रतियोगिता रखकर बच्चों से गूगल डूडल बनवाया था उसमे से ही एक को चुनकर विजेता के नाम की घोषणा की।

Doodle4Google 2022 प्रतियोगिता के विजेता श्लोक मुखर्जी बने, वे कोलकाता के एक स्कूल में छात्र हैं। आज 14 नवंबर दिनभर इन्हीं का डूडल दिखता रहेगा। बता दे, पूरे देशभर से 1 लाख 15,000 बच्चों ने डिजाईन भेजें थे, जिसमे से श्लोक के द्वारा डिजाईन किये गए डूडल को ज्यादा पसंद किया गया।

हर साल Doodle 4 Google प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है, ये दुनिया भर के कई देशों में आयोजित होती है। देश के बच्चे अपने अपने देश से प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं। Google हर देश से प्रतियोगिता का एक विजेता चुन कर उसके डूडल को उस देश में दिखने लगता है। इसके अलावा, विजेता को उपहार के रूप में 30 हजार डॉलर की स्कॉलरशिप भी देता है। साथ में डूडल को टी-शर्ट में छापकर और गूगल क्रोमबुक और टेबलेट भी विजेता को गिफ्ट करता है।

Shlok Mukherjee का डूडल

भारत में इस बार की थीम ‘अगले 25 वर्षों में, मेरा भारत कैसा होगा?’ रखी थी, इसी थीम पर श्लोक मुखर्जी ने अपने डूडल में दिखाया है। अगले 25 सालों में भारत के विज्ञानिक इको-फ्रेंडली रोबोट का निर्माण करेंगे और पृथ्वी से अंतरिक्ष की यात्राएं होती रहेगी। डूडल में श्लोक ने आधुनिक भारत के साथ प्राचीन भारत भी दिखाया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related