T20 WC 2022: अफ़ग़ानिस्तान को हराकर SL ने SF की उम्मीदों को रखा ज़िंदा

टी20 वर्ल्ड कपT20 WC 2022: अफ़ग़ानिस्तान को हराकर SL ने SF की उम्मीदों को...

Date:

टी 20 विश्व कप 2022 में अब जहाँ कई टीमें सेमी फाइनल के करीब पहुँच गयी हैं तो कुछ ने बोरिया बिस्तर बांधना शुरू कर दिया है. आज श्रीलंका और अफ़ग़ानिस्तान के बीच ग्रुप 1 का मैच खेला गया जिसमें श्रीलंका ने 6 विकटों से कामयाबी हासिल कर जहाँ चार अंक हासिल कर लिए और फाइनल 4 की दौड़ में अभी अपने आपको जीवित रखा है वहीँ अफ़ग़ानिस्तान विश्व कप से बाहर हो चूका है उसके चार मैचों में सिर्फ दो ही अंक हैं. अफगानिस्तान के दो मैच बारिश से धुल गए थे जबकि दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा. वहीँ श्रीलंका अपना अंतिम मैच जीतकर 6 अंक तक जा सकता है, अगर ऊपर की तीन टीमों का आगे के मैचों में कुछ गणित गड़बड़ा गया तो श्रीलंका का मौका भी बन सकता है.

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 8 विकेट पर 144 का स्कोर खड़ा किया था जिसे श्रीलंका ने आसानी के साथ 18.3 ओवरों चार विकेट खोकर पूरा कर लिया. धनंजय डीसिल्वा की 66 रनों की पारी ने श्रीलंका को आसानी से जीत दिलाई। पथुम निसंका फिर नाकाम रहे लेकिन कुशल मेंडिस ने 25 रनों की पारी खेली। चरिथ असलंका ने 19 और भानुका राजपक्षे ने 18 रन स्कोर किये। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने दो दो विकेट हासिल किये।

इससे पहले अफ़ग़ानिस्तान की टीम 8 विकेट पर 144 रन ही बना सकी. वैसे तो अफगानिस्तान के ऊपर के 6 बल्लेबाज़ों ने दहाई अंक में स्कोर किये लेकिन कोई भी बल्लेबाज़ बड़ी पारी नहीं खेल सका. सबसे बड़ी पारी रहमानउल्लाह गुरबाज़ ने खेली जो 28 रनों की रही, उस्मान घनी 27, इब्राहिम ज़दरान 22, नजीबउल्लाह ज़दरान 18, गुलबदीन नईब 12 और मोहम्मद नबी ने 13 रनों की पारियां खेलीं. श्रीलंका के लिए हासुरंगा आज अपने रंग में वापस लौटे और चार ओवरों में सिर्फ 13 रन देकर 3 विकेट हासिल किये, वहीँ लहिरू कुमारा को दो विकेट हासिल हुए.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Big Blow: आज़म के बेहद करीबी फसाहत शानू ने थामा भाजपा का दामन

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ और दिग्गज नेता आज़म खान...

Gujarat Chunavi Dangal: मेघा पाटकर के बहाने मोदी का राहुल पर निशाना

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पिछले दिनों...

Kunjapuri Devi Temple: उत्तराखंड की इस शक्तिपीठ में ब्राह्मण नहीं राजपूत होता है पुजारी

टिहरी गढ़वाल-अभी तक आपने मंदिरों में पूजा अर्चना करने...

Gujarat Chunavi Dangal: कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया बच्चे के चुनावी इस्तेमाल का आरोप

गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टियों के बीच आरोपों प्रत्यारोपों...