टी 20 विश्व कप: विलेन बन रही है बारिश, इंग्लैंड के बाद NZ को भी रुलाया

टी20 वर्ल्ड कपटी 20 विश्व कप: विलेन बन रही है बारिश, इंग्लैंड के बाद...

Date:

टी 20 विश्व कप 2022 में बारिश टीमों के लिए बहुत बड़ी विलेन बन रही है, विशेषकर उन टीमों के लिए जो खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं। आज मेलबोर्न में इस टूर्नामेंट को जीतने की प्रबल दावेदार टीमों को बारिश का शिकार होना पड़ा. पहले इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ मैच में 5 रनों से हार का सामना का करना पड़ा क्योंकि बारिश के कारण मैच पूरा खेला नहीं जा सका और जिस समय मैच रोका गया उस समय DLS नियम के तहत वह आयरलैंड से पांच रन पीछे था हालाँकि उस समय मोईन अली धुआंधार बल्लेबाज़ी कर रहे थे. वहीँ दूसरी दावेदार टीम न्यूज़ीलैण्ड को बांग्लादेश के साथ अंकों का बटवारा करने पर मजबूर होना पड़ा क्योंकि मैच में एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी.

हालाँकि अफ़ग़ानिस्तान की टीम को कमज़ोर नहीं कहा जा सकता लेकिन पहले ही मैच में उसने जिस तरह पिछले चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को धोया था उसे देखकर तो यही कहा जा सकता है कि न्यूज़ीलैण्ड की टीम को एक अंक का नुक्सान हुआ जो आगे चलकर उसे भारी भी पड़ सकता है. इसी तरह साउथ अफ्रीका को भी ज़िम्बाब्वे के खिलाफ अंकों का बटवारा करना पड़ा था, हालाँकि मैच दक्षिण अफ्रीका की झोली में था, अगर उसकी पारी के पांच ओवर पूरे हो गए होते तो मैच पूरी तरह ख़त्म हो गया होता लेकिन उसे अपनी पारी में सिर्फ तीन ओवर ही बल्लेबाज़ी मिल पाई और मैच के नतीजे के लिए कम से कम पांच ओवर होने ज़रूरी होते हैं.

इससे पहले 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच के भी पूरी तरह धुल जाने की बातें कही जा रही थीं, यह तो मौसम की अचानक मेहरबानी हुई कि मौसम विभाग की रिपोर्ट के बाद भी उस दिन बारिश नहीं हुई और एक रोमांचक मैच लोगों को देखने को मिला। सुपर 12 दौर की यह अभी शुरुआत है, अभी सभी टीमों ने दो दो मैच भी पूरे नहीं किये हैं जबकि तीन मैचों में बड़ी टीमें बारिश का शिकार बन चुकी हैं. अभी पूरा टूर्नामेंट पड़ा है, बारिश का अगर यही हाल रहा तो सारी भविष्यवाणियां ग़लत साबित हो सकती हैं, सेमीफाइनल में कौन सी चार टीमें पहुंचेंगी इसके बारे में कुछ भी कहा नहीं जा सकता क्योंकि बारिश किसी भी टीम का खेल बिगाड़ सकती है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

पहाड़ पर Medical Teacher चढ़ाने के लिए सरकार का नया फंडा

देहरादून- उत्तराखंड में मेडिकल फैकल्टी को पहाड़ चढ़ाने की...

Spotless Skin Tips: चेहरे को रखना चाहते है स्पॉटलेस तो इन बातो का रखे ध्यान !

लाइफस्टाइल डेस्क। Spotless Skin Tips - त्वचा को स्पॉटलेस...

WhatsApp ने लॉन्च किया Forward Media With Caption फीचर, जाने कैसे करे इस्तेमाल !

टेक डेस्क। WhatsApp में 2 बिलियन से अधिक यूजर...