depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

टी20 वर्ल्ड कप: महारथियों की नज़र में टीम इंडिया फेवरिट

फीचर्डटी20 वर्ल्ड कप: महारथियों की नज़र में टीम इंडिया फेवरिट

Date:

ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 बस कुछ ही घंटे ही दूर है। टूर्नामेंट का नौवां संस्करण कैरिबियन और संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाला है। यह तीन साल के अंतराल में तीसरा T20 विश्व कप होगा। ऐसा पहली बार है जब वर्ल्ड कप के मैच यूएसए में खेले जा रहे हैं। यह विश्व कप पहले से कहीं ज़्यादा भव्य है, जिसमें 28 दिनों में 20 टीमें और 55 मैच शामिल हैं। मैच नौ स्थानों पर खेले जायँगे, जिसमें यूएसए 16 मैचों की मेजबानी करेगा और वेस्टइंडीज़ शेष 39 का आयोजन करेगा, जिसमें सुपर आठ चरण से आगे के सभी मैच शामिल हैं।

जैसे-जैसे प्रत्याशा अपने चरम पर पहुँच रही है, पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर अपनी भविष्यवाणियाँ कर रहे हैं, जिससे इस आयोजन को लेकर चर्चा बढ़ रही है। 2019 में इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, “मेरे लिए, भारत पसंदीदा है।” “उनके पास प्रतिभा का ढेर का ढेर है। टीम में जगह पाने के लिए कड़े मुकाबले के कारण कई मैच जिताऊ खिलाड़ियों को पीछे छोड़ना पड़ा, यही उनकी प्रतिभा को दर्शाता है।” 2007 में मिस्बाह-उल-हक को कैच करके भारत को ट्रॉफी दिलाने वाले एस श्रीसंत ने विराट कोहली को सबसे ज़्यादा रन बनाकर इस मेगा इवेंट को खत्म करने का समर्थन किया। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “विराट जिस फॉर्म में हैं, वह टूर्नामेंट में नंबर एक बल्लेबाज़ हो सकते हैं।”

अफ़गानिस्तान के राशिद खान से लेकर ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क तक, कई विश्व स्तरीय गेंदबाज़ विश्व कप में एक्शन में नज़र आएंगे। 2010 में कैरेबियाई मैदान पर आखिरी बार ट्रॉफी उठाने वाले पॉल कॉलिंगवुड का मानना ​​है कि भारत के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन सकते हैं.

अमेरिका और कैरिबियन में खेलने की परिस्थितियों के बारे में बहुत चर्चा हुई है। कई विशेषज्ञों ने भविष्यवाणी की है कि वे स्पिनरों की अधिक मदद कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज को भरोसा है कि धीमी गति के गेंदबाज महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। केशव महाराज ने कहा, आगामी टी20 विश्व कप में स्पिनर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। वेस्टइंडीज के पुराने तेज गेंदबाज इयान बिशप ने भी भारत के स्पिनर कुलदीप यादव को प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बताया। अपनी भविष्यवाणी करते हुए बिशप ने अनुमान लगाया कि चार सेमीफाइनलिस्ट भारत, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया होंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

केजरीवाल को मिली ज़मानत, कल आएंगे जेल से बाहर

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 जून को...

क्वांटिटी नहीं क्वालिटी पर ध्यान दे ICC

तौक़ीर सिद्दीकीटी 20 विश्व कप 2024 का लीग राउंड...

आज भी तपेगा उत्तर भारत, चलेंगे लू के थपेड़े

भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार 15 जून को दिल्ली,...