depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सुमित नागल ने रचा इतिहास, मोंटे कार्लो के मेन ड्रा में पहुंचे

फीचर्डसुमित नागल ने रचा इतिहास, मोंटे कार्लो के मेन ड्रा में पहुंचे

Date:

भारत के सुमित नागल ने सोमवार को वो कर दिया जो अब से पहले सिर्फ विजय अमृतराज और रमेश कृष्णन ही कर पाए थे, जी हाँ सुमित नागल मोंटे कार्लो टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में पहुँचने वाले भारत के तीसरे टेनिस खिलाडी बन गए हैं. उन्होंने दुनिया 38वें नंबर के खिलाड़ी इटली के मात्तेओ अर्नाल्डी को हराकर ये कारनामा अंजाम दिया। गैरवरीयता प्राप्त सुमित नागल विजय अमृतराज (1977) और रमेश कृष्णन (1982) के बाद मोंटे कार्लो में मुख्य ड्रॉ में शामिल होने वाले केवल तीसरे भारतीय खिलाडी हैं। सुमित नागल ने अपने इतालवी प्रतिद्वंद्वी को 5-7, 6-2, 6-4 से हराया।

सुमित नागल ने पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी वापसी करते हुए दुनिया के नंबर 35 खिलाड़ी को हराया और शीर्ष -50 प्लेयर्स पर अपनी तीसरी जीत दर्ज की। सुमित नागल 1990 में ATP सीरीज शुरू होने के बाद से क्ले पर एटीपी मास्टर्स 1000 मैच जीतने वाले पहले भारतीय भी हैं। सुमित नागल का अगला मुकाबला अब सातवीं वरीयता प्राप्त डेन और पिछले साल के उपविजेता रनर अप होल्गर रूण से होगा। भारत के टॉप रैंक सिंगल्स खिलाड़ी सुमित नागल ने क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के जरिये एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट में प्रवेश किया था। अब उनका सामना विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज़ डेनमार्क के होल्गर रूने से होगा। इस सीजन में सुमित नागल ने दूसरी बार टॉप 50 में शामिल किया खिलाड़ी को पराजित किया है।

सुमित नागल ने सीजन की शुरूआत मेलबर्न में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में दुनिया के 27वें नंबर के खिलाड़ी अलेक्जेंडर बुबलिक को मात देकर की थी। इसके बाद मार्च 2021 में वर्ल्ड रैंकिंग में 22वें नंबर के क्रिस्टियन गारिन को हराया था। सुमित नागल ने क्वालीफाइंग दौर के पहले मैच में इटली के 63वीं रैंकिंग वाले फ्लावियो कोबोली और फिर 55वीं रैंकिंग वाले अर्जेंटीना केडियाज एकोस्टा को हराया था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

दिल और गुर्दा रोग में इस्तेमाल दवाओं के दाम में कमी

हृदय रोगियों और डायबिटीज के रोग के इलाज में...

जनादेश का अपहरण करते हैं मोदी, प्रियंका गाँधी

पिछले तीन दिनों से रायबरेली और अमेठी में चुनाव...

सीएए यहीं रहेगा और इसे कोई हटा नहीं सकता: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विपक्षी गुट इंडिया...

पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार किया नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गंगा के तट...