depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

चुनाव नतीजों की चिंताओं में डूब रहा है शेयर बाजार

फीचर्डचुनाव नतीजों की चिंताओं में डूब रहा है शेयर बाजार

Date:

8 मई को लाल निशान में खुलने के बाद भारतीय बाजार में बिकवाली बढ़ती दिखाई दे रही है. ये लगातार चौथा कारोबारी सत्र है जब बाजार में बिकवाली दिखाई दे रही है। बाजार के जानकारों के मुताबिक दलाल स्ट्रीट कम मतदान को लेकर चिंतित है क्योंकि उसे एनडीए की जीत की संभावना कमज़ोर नज़र आने लगी है.

खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 310 और निफ़्टी 81 अंक नीचे कारोबार कर रहा है. जानकारों के मुताबिक अगले कुछ कारोबारी सत्रोंमें बाजार में मुनाफावसूली का रुझान बरकरार रह सकता है। दलाल स्ट्रीट को राजनीतिक निरंतरता (एनडीए के सत्ता बरकरार रखने के साथ) की उम्मीद तो है लेकिन कम मतदान से भरोसा डोल रहा है, शेयर बाजार को त्रिशंकु संसद की चिंता है.

विश्लेषकों का अनुमान है कि 8 मई को व्यापक बाजार एक सीमित दायरे में रहेगा। बीएसई मिडकैप सपाट रहा, जबकि बीएसई स्मॉलकैप सूचकांक में 0.3 प्रतिशत की गिरावट देखी गई, जो समग्र बाजार दबाव को दर्शाता है। अमेरिका और एशियाई बाजारों में आज सुस्ती देखी गई।

NSE में सबसे ज़्यादा हलचल HDFC Bank, Larsen, ICICI Bank, SBI और Infosys में दिखाई दे रही है, वहीँ BSE में Reliance, HDFC Bank, Kotak Mahindra, SBI और Larsen में नज़र आ रही है. दोनों ही इंडेक्सों में ये हलचल गिरावट में दिखाई दे रही है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सरकार के लिए फिलहाल GST दरों में कटौती करना मुश्किल

बाजार के जानकारों का कहना है कि लोकसभा चुनाव...

योगी आदित्यनाथ ज़ोर न लगाते तो भाजपा की हालत और बुरी होती: अफ़ज़ाल अंसारी

यूपी की गाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले...

शपथ ग्रहण से पहले NDA में खटपट, एनसीपी का राज्यमंत्री पद लेने से इंकार

प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने...

संघ ने भाजपा को बताया अहंकारी

लोकसभा चुनाव में भाजपा का संख्या बल गिरने और...