depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

नए शिखर पर बंद हुआ शेयर बाजार

फीचर्डनए शिखर पर बंद हुआ शेयर बाजार

Date:

सकारात्मक वैश्विक संकेतों और आईटी और ऑटो कंपनियों में खरीदारी की वजह से बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी और सेंसेक्स 8 अप्रैल को नई बंद ऊंचाई पर बंद हुए। बैंक निफ्टी भी एक नए शिखर पर पहुंच गया क्योंकि आगामी लोकसभा चुनाव’24 के बाद समग्र आर्थिक गति को बढ़ावा देने के बाद राजनीतिक निरंतरता की उम्मीदों के बीच निवेशक एक बार फिर आशावादी हो गए।

क्षेत्रीय प्रतिकूल परिस्थितियों और चौथी तिमाही की आय वृद्धि की उम्मीदों के कारण धारणा में उछाल जारी रहा। सेंसेक्स 494.28 अंक बढ़कर 74,742.50 पर और निफ्टी 152.60 अंक बढ़कर 22,666.30 पर बंद हुआ। लगभग 1,695 शेयरों में तेजी आई, जबकि 1,721 शेयरों में गिरावट आई और 118 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

क्षेत्रवार, ऊर्जा, रियल्टी और धातु में सबसे अधिक लाभ हुआ। निफ्टी के 15 सेक्टर इंडेक्स में से 12 हरे निशान में कारोबार कर रहे थे। तेल एवं गैस और रियल्टी सूचकांकों में 1 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हुई, इसके बाद ऑटो और आईटी सूचकांकों में भी खरीदारी देखी गई।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में बिकवाली से निफ्टी पीएसयू इंडेक्स लाल निशान में पहुंच गया। इंफ्रा इंडेक्स भी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.

अमेरिकी अर्थव्यवस्था और श्रम बाजार की मजबूती ने भी विशेषज्ञों और बाजार सहभागियों को सकारात्मक रूप से आश्चर्यचकित किया है। जानकारों के मुताबिक दर में कटौती की उम्मीद कम होने के बावजूद मूल बाजार में तेजी बनी हुई है और नए रिकॉर्ड स्थापित हो रहे हैं। इससे भारत जैसे इक्विटी बाजारों को वैश्विक समर्थन मिलेगा।”

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

UP: पांचवे चरण में 37 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स...

गंभीर बनाम हार्दिक। एक बना हीरो, दूसरा बन गया जीरो

तौक़ीर ए सिद्दीक़ीआईपीएल 2024 का पहला प्ले ऑफ प्लेयर...

अब कोवैक्सिन के बारे में बड़ा खुलासा, 30% लोगों को हुआ साइड इफ़ेक्ट

कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड निर्माता, यूके के एस्ट्राजेनेका द्वारा अदालत...

मर्यादा के चीरहरण पर क्यों चुप है चुनाव आयोग ?

पारुल सिंहलपांच पांडव कौरवों के साथ द्यूतक्रीड़ा में द्रौपदी...