depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

शेयर बाजार नई ऊंचाई पर हुए क्लोज

फीचर्डशेयर बाजार नई ऊंचाई पर हुए क्लोज

Date:

भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को गिरावट के साथ ज़रूर खुला लेकिन बड़ी तेजी के साथ बंद हुआ। अंत में सेंसेक्स 73158.24 अंक की नई ऊंचाई पर क्लोज हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स निफ्टी भी 162.40 अंकों की जोरदार बढ़त के साथ 22,217.45 के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी लगातार चौथे दिन नई ऊंचाई पर पहुंच गया है।

शेयर बाजार में आज के सत्र में लगभग सभी सेक्टर के सूचकांक हरे निशान में बंद हुए. आईटी, मेटल और मीडिया सबसे अधिक लाभ में रहे। सेंसेक्स के 22 शेयरों में खरीदारी और 8 में बिकवाली देखी गई। वहीं निफ्टी के 35 शेयरों में खरीदारी और बाकी 15 शेयरों में बिकवाली देखी गई। आज के सत्र में 1685 शेयरों में गिरावट देखी गई, जबकि 77 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ.

निफ्टी पर बजाज ऑटो, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, आयशर मोटर्स, आईटीसी और कोल इंडिया शीर्ष लाभ पाने वालों में से थे, जबकि गंवाने वाले इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, बीपीसीएल, कोटक महिंद्रा बैंक और हीरो मोटोकॉर्प थे। खबरों के मुताबिक ऑटो, पूंजीगत सामान, धातु, बिजली, सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार में 1 प्रतिशत की तेजी रही। हालांकि, बैंक इंडेक्स मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ।

एबीबी इंडिया, एग्रो टेक फूड्स, बीएफ यूटिलिटीज, कमिंस इंडिया, डिशमैन कार्बोहाइड्रेट्स, एथोस, गॉडफ्रे फिलिप्स, ग्रेउर एंड वेइल, इंडियन होटल्स, जागरण प्रकाशन, एमएंडएम, एमएएस फाइनेंशियल सर्विसेज सहित 280 स्टॉक बीएसई पर अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। सेल, कमिंस इंडिया और ग्रासिम इंडस्ट्रीज में 200 प्रतिशत से अधिक की बढ़त देखी गई।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

लखनऊ के आदित्य बने UPSC टॉपर

UPSC 2023 के परीक्षा का मंगलवार को रिजल्ट आ...

राजस्थान में सड़क हादसा, मेरठ के सात लोग ज़िंदा जले

राजस्थान के सीकर जिले में फतेहपुर के चूरू-सालासार हाईवे...

शेयर बाजार में बिकवाली का दौर जारी

पश्चिम एशिया में बिगड़ती स्थिति की वजह से सेंसेक्स...

अब बायजू के सीईओ अर्जुन मोहन का इस्तीफ़ा

सात महीने पहले एडटेक फर्म बायजू के सीईओ बनाए...