depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Tshirt Printing Business: कम लागत में करें ये बिजनेस और कमाए हर महीने लाखों

बिज़नेसTshirt Printing Business: कम लागत में करें ये बिजनेस और कमाए हर...

Date:

नई दिल्ली। बिजनेस अगर अपनी सोच और समझदारी के अलावा मेहनत के साथ शुरू किया जाए उसमें कभी नुकसान की गुंजाइश नहीं होती है। ऐसी ही एक छोटा सा बिजनेस है टीशर्ट प्रिटिंग का। जो कि मात्र 70 हजार रुपए की लागत से शुरू किया जा सकता है।
हालांकि बिजनेस शुरू करना आसान काम नहीं है। अगर योजनाबद्ध ढंग से इसकी शुरुआत करते हैं। ऐसे में यह कम समय में जबरदस्त कमाई करा सकता है।
अगर बेरोजगार हैं या अपनी नौकरी से तंग हो चुके हैं। ऐसे में एक बेहद ही शानदार बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। यह बिजनेस टी-शर्ट प्रिंटिंग का है। इन दिनों देश में कई लोग टी-शर्ट प्रिंटिंग के बिजनेस से शानदार कमाई कर रहे हैं। इस बिजनेस की खास बात यह है कि शुरुआत करने के लिए अधिक पैसे खर्च नहीं करने होंगे। बेहद कम पैसों के साथ बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। बिजनेस शुरू करने के लिए महज 70 हजार रुपये खर्च करने होंगे।

इन चीजों की होगी जरूरत

70 हजार रुपये की लागत लगाकर हर महीने 40 से 50 हजार रुपये की कमाई कर सकेंगे। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कुछ चीजों की जरूरत होगी। इसमें प्रिंटर, हीट प्रेस, कंप्यूटर, कागज, रॉ मैटेरियल के तौर पर टीशर्ट की जरूरत होगी। अगर व्यापार को बड़े स्तर पर शुरू करना चाहते हैं। ऐसे में करीब 5 से 6 लाख रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं। इसमें मैनुअली मशीन की सहायता से टीशर्ट को आसानी से तैयार कर सकते हैं।

मार्केटिंग पर देना होगा ध्यान

कारोबार स्थापित करने के बाद अपने बिजनेस की अच्छी मार्केटिंग करनी है। सोशल मीडिया पर बिजनेस की एड्स को चला सकते हैं। इससे अधिक से ज्यादा लोगों को बिजनेस के बारे में पता चलेगा। इस कारण टीशर्ट की अच्छी खासी बिक्री शुरू होने लगेगी।

प्रॉफिट ऑफ मार्जिन

सामान्य टीशर्ट 120 रुपये में मिल जाएगी। अगर आप उस पर अच्छी प्रिंटिंग करते हैं। ऐसे में करीब 20 से 30 रुपये का खर्च आएगा। एक टीशर्ट को तैयार करने में करीब 150 रुपये का खर्च आता है। ऐसे में आसानी से उसे बाजार में 250 रुपये में बेच सकेंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जोमैटो संग अब लीजिये पार्टी का आनंद, एकसाथ 50 लोगों का खाना

फूड डिलीवरी कंपनी Zomato की ओर से मंगलवार को...

सलमान खान के घर के बाहर कई राउंड फायरिंग, शूटर्स फरार

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के...

अब्बास अंसारी के खाने की कैमरे के सामने होगी जांच

पिता मुख़्तार अंसारी की मौत के बाद अब जेल...