depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

फाइनल में पहुंची SRH, क्या जीतेगी दूसरा खिताब

फीचर्डफाइनल में पहुंची SRH, क्या जीतेगी दूसरा खिताब

Date:

आईपीएल खिताब के लिए दो टीमें फाइनल हो गयी. कल रात SRH ने राजस्थान रॉयल्स को बड़ी आसानी से 36 रनों से हराकर 6 साल बाद फाइनल में प्रवेश किया जहाँ उसका सामना कोलकाता नाईट राइडर्स से होगा जो अपना तीसरा खिताब जीतने के लिए तैयार नज़र आ रही है. SRH भी अब अपने दुसरे आईपीएल खिताब के दरवाज़े के पास खड़ी हुई है, 26 मई को इस आईपीएल की 2 टॉप टीमों के बीच खिताबी घमासान होगा। आईपीएल के फाइनल में एक बार फिर लीग की टॉप टीमें ही फाइनल में पहुंची है, ऐसा बहुत कम हुआ है कि फाइनल में तीसरे या चौथे नंबर की टीम पहुंची हो. ये क्वालीफ़ायर 200+ का तो नहीं रहा जैसा की उम्मीद की जा रही थी क्योंकि SRH की टीम इस आईपीएल में 6 बार ऐसा कर चुकी थी, RR ने उसे 175 रनों पर ही रोक दिया।

SRH की तरफ से सबसे धुंआधार पारी राहुल त्रिपाठी की तरफ से आयी जिन्होंने मात्र 15 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली और सबसे बड़ी पारी हेनरिक क्लासेन के बल्ले से निकली जिन्होंने 34 गेंदों में 50 रन बनाये जिसमें कोई भी चौका शामिल नहीं था अलबत्ता 4 छक्के ज़रूर शामिल रहे. ट्रेविस हेड ने भी 28 गेंदों पर 34 रन बनाकर टीम को अच्छा योगदान किया, मगर कुल मिलाकर SRH की बल्लेबाज़ी में वो बात नज़र नहीं आयी जैसी ख्याति उन्होंने इस आईपीएल में बना रखी थी. कहा जा सकता है कि ट्रेंट बोल्ट ने जो शुरूआती और फिर मिडिल ओवर में आवेश खान ने जो झटके दिए उसने SRH की आक्रमकता के बावजूद उन्हें पार स्कोर जाने नहीं दिया।

राजस्थान रॉयल्स के पास फाइनल में पहुँचने का इससे अच्छा मौका शायद नहीं था. एलिमिनेटर में RCB के खिलाफ लगभग इतना ही स्कोर उन्होंने बड़ी आसानी से पार कर लिया था. इस आईपीएल में देखा गया है कि 160-70 का स्कोर जीतने वाला नहीं रहा है लेकिन SRH के दो स्पिनर्स ने बाज़ी पलट दी. कह सकते हैं कि इम्पैक्ट प्लेयर का नियम RR पर बहुत भारी पड़ गया. इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आये शाहबाज़ अहमद ने पहले तो बल्लेबाज़ी में बहुमूल्य 18 रन बनाये और फिर गेंदबाज़ी में चार ओवरों में मात्र 23 रन देकर तीन बहुमूल्य विकेट हासिल करके RR के सपनों पर पानी फेर दिया, रहीसही कसर पार्ट टाइम स्पिनर अभिषेक शर्मा ने कर दी जिन्होंने आईपीएल में पहली बार चार ओवर का कोटा पूरा किया और 24 रन देकर दो कीमती विकेट चटकाए। RR के लिए ध्रुव जुरैल ने काफी कोशिश की लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कोई मदद नहीं मिली, जुरैल ने 35 गेंदों पर 56 रनों की नाबाद पारी खेली, उससे पहले यशस्वी जैसवाल ने भी 21 गेंदों में ताबड़तोड़ 42 रनों की पारी खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी थी लेकिन बाकी खिलाडियों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया जिसका खामियाज़ा उसे उठाना पड़ा.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

NCERT ने 12वीं की बुक से हटाई अयोध्या से जुड़ी कई डिटेल्स, मचा हंगामा

एनसीईआरटी की कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक...

जूनियर पवार ने सीनियर पवार की तारीफ़ की

एनसीपी के संस्थापक सीनियर पवार यानि शरद पवार से...

आईपीएल में आग उगलने वाला कोहली का बल्ला वर्ल्ड कप में खामोश क्यों?

भारतीय क्रिकेट की धड़कन विराट कोहली इस बार टी20...