IPL MINI AUCTION से पहले टीमों ने की खिलाडियों की छटनी

स्पोर्ट्सIPL MINI AUCTION से पहले टीमों ने की खिलाडियों की छटनी

Date:

आईपीएल 2023 की तैय्यारियाँ शुरू हो गयी हैं, दिसंबर में मिनी ऑक्शन है लेकिन उससे पहले टीमों ने अपनी रिटेंशन लिस्ट आज जारी कर दी है. इस लिस्ट के सामने आने के बाद कई ऐसे नाम साम सामने आये हैं जिन्हे टीमों ने रिटेन नहीं किया है. इनमें सबसे बड़ा नाम सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन का है जिन्हें फ्रैंचाइज़ी ने आज़ाद कर दिया है, इसी तरह पिछले सीज़न में पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल को भी टीम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. दरअसल मिनी ऑक्शन ने ऐसे बहुत से खिलाडियों से दूरी बना ली है जो उनके काम के नहीं हैं, एक तरह से आप कह सकते हैं कि टीमों ने ऑक्शन के लिए अपने पर्स में रकम इकठ्ठा कर ली है, जिसे वो दिसंबर में खर्च करेंगे।

यह खिलाडी हुए ट्रेड

वहीँ कुछ टीमों ने ऑक्शन से पहले दूसरी टीमों के खिलाडियों को ट्रेड भी किया है जिसमें KKR ने शार्दुल ठाकुर, रहमानुल्लाह गुरबाज, लॉकी फर्ग्यूसन को अपनी टीम में जोड़ा है और एलेक्स हेल्स, पेट कमिंस और अजिंक्य रहाणे समेत 16 खिलाडियों को रिलीज़ किया है. इसी तरह मुंबई इंडियंस ने भी 13 खिलाडियों को रिलीज़ कर दिया है और सिर्फ एक खिलाडी जेसन बेहरेनडॉर्फ को ट्रेड किया है.

टीमों ने थोक की तादाद में खिलाडियों को किया रिलीज़

चेन्नई सुपर किंग्स ने भी काफी खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी है. उसने ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा, एडम मिल्ने जैसे आठ खिलाडियों को रिलीज़ कर दिया है और किसी को ट्रेड नहीं किया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन, निकोलस पूरन प्रियम गर्ग समेत 12 खिलाडियों को टीम से हटा दिया है. पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल ओडियन स्मिथ समेत 9 खिलड़ियों को रेटेन नहीं किया है. लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 7, RCB ने पांच, राजस्थान रॉयल्स ने 9 और दिल्ली कैपिटल्स ने पांच खिलाडियों से दूरी बनाई है.

चेन्नई सुपर किंग्स के पर्स में सबसे ज़्यादा पैसा

दिसंबर में होने वाले ऑक्शन के लिए टीमों के पास जहाँ तक पैसों की बात है तो मुंबई इंडियंस के पास 20.55 करोड़, सनराइजर्स हैदराबाद के पास सबसे ज़्यादा 42.25 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स के पास 20.45 करोड़. पंजाब किंग्स के पास 32.2 करोड़. कोलकाता नाइट राइडर्स के पास सिर्फ 7.05 करोड़. लखनऊ सुपर जायंट्स के पास 23.35 करोड़. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरुके पास 8.75 करोड़. राजस्थान रॉयल्स के पास 13.2 करोड़. दिल्ली कैपिटल्स के पास 19.45 करोड़ और गुजरात टाइटन्सके पास 19.25 करोड़ रुपये की रकम है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अंकिता भंडारी हत्याकांड-उत्तराखंड पुलिस की इस हरकत से ने सरकार कटघरे में

देहरादून- अंकिता भंडारी मर्डर केस में उत्तराखंड पुलिस ने...

Mainpuri by-election: अफसरों के सहारे भाजपा जीतना चाहती है चुनाव, शिवपाल का आरोप

जसवंतनगर में एक चुनावी सभा में शिवपाल यादव ने...

Mission 2024: कांग्रेस का अगला अभियान ‘हाथ से हाथ जोड़ो’

देश में लोगों की निगाहें भले ही गुजरात के...