Team India: क्या टीम इंडिया के बुज़ुर्ग खिलाड़ी टी 20 क्रिकेट से लेंगे सन्यास?

टी20 वर्ल्ड कपTeam India: क्या टीम इंडिया के बुज़ुर्ग खिलाड़ी टी 20 क्रिकेट से...

Date:

महज दो बल्लेबाजों के हाथों इंग्लैंड की सबसे खराब हार के बाद भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों के संन्यास की चर्चा होने लगी है। टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 10 विकेट से मिली हार के बाद पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 फॉर्मेट से संन्यास के बारे में सोच सकते हैं. सुनील गावस्कर ने कहा है कि इन दोनों की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया जा सकता है.

टीम के चार खिलाडियों की उम्र 34 पार है
लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर का कहना है कि भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं, टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो 30+ की उम्र के हैं, यह खिलाड़ी टीम में अपनी स्थिति पर विचार कर सकते हैं। बता दें कि 30+ में रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और विराट कोहली का नाम आता है. इनमें सबसे बड़ी उम्र के दिनेश कार्तिक हैं जिनकी उम्र 37 साल है, वहीँ कप्तान रोहित शर्मा 35 वर्ष के हैं जबकि विराट कोहली 34 वर्ष के हैं, इनके अलावा आश्विन भी 36 साल के हो चुके हैं. अगर आप अगले विश्व कप की बात करेंगे तो इन सबकी उम्र में दो साल और जोड़ लीजिये तब, दिनेश कार्तिक 39, अश्विन 38 रोहित 37 और विराट 36 साल के हो चुके होंगे। ऐसे में क्या अगले विश्व कप में इन बुज़ुर्ग खिलाडियों के साथ ही टीम जाएगी या फिर 2007 की तरह एक युवा टीम अगले टी 20 विश्व कप में पहुंचेगी.

हार्दिक को कप्तानी सौंपने की वकालत
सुनील गावस्कर ने कहा कि हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में एक अलग भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना होगी। इसके अलावा कई पूर्व खिलाड़ी और विश्लेषक भी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली सबसे खराब हार के लिए भारतीय टीम की आलोचना कर रहे हैं. इन पूर्व खिलाडियों का कहना है कि अगले टी 20 विश्व कप के लिए टीम को अभी से तय कर देना चाहिए कि किसकी कप्तानी में टीम इंडिया खेलेगी और पूरे दो साल उसे अपने तौर पर टीम तैयार करने की छूट भी मिलनी चाहिए। गौरतलब है कि इंग्लैंड ने कल टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में शर्मनाक तौर पर भारत को 10 विकेट से हरा दिया था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Absurd statement: बदरुद्दीन अजमल ने बेटियों को बताया खेती वाली ज़मीन

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के अध्यक्ष और असम...

Shraddha Murder Case: बरामद हुआ श्रद्धा के टुकड़े करने वाला हथियार

दिल्ली के महरौली में हुए श्रद्धा वालकर हत्याकांड में...