T20 World Cup India vs Bangladesh – भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश के जबड़े से छीन ली जीत,दिखाया कमाल

टी20 वर्ल्ड कपT20 World Cup India vs Bangladesh - भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश के...

Date:

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल के लिए राह आसान कर ली। इस मैच में भारत एक समय पर डकवर्थ लुईस नियम से 17 रन पीछे था, लेकिन गेंदबाजों ने जिस तरह से शानदार वापसी करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई वो काबिले तारीफ है।
टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने तीसरी जीत हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हारने वाली भारतीय टीम ने अपने चौथे मैच में बांग्लादेश को पांच रन से हरा दिया। बारिश से प्रभावित मैच बेहद रोमांचक था और एक समय भारतीय टीम के ऊपर हार का खतरा मंडराने लगा था। लेकिन बारिश के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और टीम इंडिया ने मैच डकवर्थ लुईस नियम के तहत पांच रन से जीत लिया। विराट कोहली के कमाल के बाद भारतीय गेंदबाजों ने जानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम इंडिया को जीत दिलाई।


मैच में भारतीय टीम एक समय पर डकवर्थ लुईस नियम के तहत 17 रन से पीछे चल रही थी। लेकिन अंत में भारत ने मैच पांच रन से जीता।
मैच में बारिश के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल दिखाया। भारती ने टीम की शानदार वापसी कराई। बांग्लादेश ने 185 रन का पीछा करते हुए शुरुआती सात ओवर में बिना विकेट खोए 66 रन बना लिए थे। यहां से बांग्लादेश की जीत दिखने लगी थी। बारिश की वजह से मैच रुका और जब खिलाड़ी मैदान पर फिर लौटे तो पारी 16 ओवर की कर दी गई। बांग्लादेश को जीत के लिए 151 रन का लक्ष्य दिया गया था।


बारिश से पहले बांग्लादेश के बल्लेबाज लय में चल रहे थे। वो भारतीय गेंदबाजों की हर रणनीति फेल कर रहे थे। लेकिन बारिश से मैच रुका तो बांग्लादेश के बल्लेबाजों की लय और ताल दोनों टूट गई। भारतीय टीम को रणनीति बनाने का मौका मिल और बारिश के बाद बांग्लादेश के सात ओवर में 54 रन बनाने में छह विकेट झटक लिए। यहीं से भारतीय टीम की मैच में वापसी हो गई। अब बांग्लादेश को जीत के लिए 12 गेंद में 31 रन चाहिए थे। मुख्य बल्लेबाज आउट हो चुके थे। ऐसे में भारत की जीत लगभग तय हो चुकी थी। 185 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश के लिटन दास ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 21 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। दास की बल्लेबाजी के चलते बांग्लादेश ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 60 रन बना लिए। यहां से बांग्लादेश की टीम मैच में भारत से बहुत आगे हो गई। लेकिन बारिश के बाद जिस तरह से भारतीय गेंदबाजों ने वापसी की उससे बांग्लादेश की बल्लेबाजी पूरी तरह से बिखर गई और भारत ने मैच जीत लिया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Blast: अफगानिस्तान के मदरसे में बम विस्फोट, 15 लोगों की मौत

उत्तरी अफगानिस्तान के समांगन प्रांत में एक मदरसे में...

IND vs NZ: न्यूजीलैंड में फिर हारे ODI सीरीज़

जिसका अंदेशा था वही हुआ, टीम इंडिया न्यूजीलैंड के...

Eng vs Pak: पाक गेंदबाज़ों की बेरहमी से धुनाई, टेस्ट के पहले दिन पहली बार बना 500+ का स्कोर

पाकिस्तान की गेंदबाज़ी को दुनिया में बेहरीन श्रेणी में...