IND vs BNG: अब एक्टिंग कैप्टेन राहुल भी हुए घायल, क्या टेस्ट से होंगे बाहर

स्पोर्ट्सIND vs BNG: अब एक्टिंग कैप्टेन राहुल भी हुए घायल, क्या टेस्ट...

Date:

बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम लगातार चोट की समस्याओं से जूझ रही है. कप्तान रोहित शर्मा पहले टेस्ट के बाद कल से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से भी बाहर चल रहे हैं, अनफिट शमी की जगह टीम में चुने गए नवदीप सिंह सैनी भी मसल्स में खिंचाव के कारण टेस्ट श्रंखला से बाहर हैं और अब खबर आ रही है कि रोहित की जगह कप्तानी कर रहे के एल राहुल भी नेट प्रैक्टिस के दौरान चोट खा बैठे हैं, उनके हाथ में चोट लगी है.

डॉक्टरों की निगरानी में राहुल

राहुल की चोट कितनी गंभीर है इसपर अपडेट देते हुए टीम के बल्लेबाज़ी कोच विक्रम राठौर ने बताया कि राहुल डॉक्टरों की निगरानी में हैं, प्रैक्टिस के दौरान एक गेंद उनके हाथ पर लगी है, हालाँकि चोट गंभीर नहीं लग रही है लेकिन अभी इस बात को पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि के एल राहुल कल से शुरू होने वाले टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं, इसका फैसला कल डॉक्टरों की राय के बाद ही होगा।

राहुल नहीं तो कप्तान कौन?

अब अगर राहुल दूसरे टेस्ट के लिए नहीं उपलब्ध होते हैं तो भारत के लिए सबसे बड़ी समस्या कप्तानी की होगी। रोहित और राहुल के बाद टीम की कप्तानी किसे सौंपी जा सकती है. इसके साथ ही दूसरे ओपनर का भी सवाल खड़ा होगा कि शुभमान के साथ कौन दूसरे ओपनर की भूमिका निभाएगा, हालाँकि ईश्वरन के रूप में एक विकल्प मौजूद है. मगर सवाल कप्तानी का खड़ा होगा, विराट यह ज़िम्मेदारी किसी भी स्थिति में नहीं लेंगे तो क्या ऋषभ पंत को यह ज़िम्मेदारी दी जा सकती है. हालाँकि विक्रम राठौर के मुताबिक इसकी नौबत नहीं आनी चाहिए, उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सब अच्छा होगा.

ICC टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए महत्वपूर्ण है यह मैच

भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ यह टेस्ट श्रंखला बहुत महत्वपूर्ण है. पहला टेस्ट जीतने से भारत को ICC टेस्ट चैम्पियनशिप की रैंकिंग में बहुत फायदा हुआ. भारतीय टीम इस समय दुसरे नंबर पर है, भारत अगर दूसरा टेस्ट जीतता है तो उसके टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुँचने के चान्सेस और मज़बूत हो जायेंगे। अभी पहली पोजीशन पर ऑस्ट्रेलिया बहुत मज़बूती से जमी है लेकिन दूसरे स्थान के लिए भारत, साउथ अफ्रीका, श्री लंका और इंग्लैंड में नज़दीकी मुकाबला है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Gavaskar ने क्यों कहा, सेलेक्टर्स को फैशन शो से मॉडल चुनने चाहिए

घरेलू क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे मुंबई...

Bageshwar Dham Sarkar: हिन्दू राष्ट्र के लिए बाबा बागेश्वर ने दिया नारा

इन दिनों मीडिया में चल रही ख़बरों का मुख्य...

Fire-Boltt Talk Ultra SmartWatch बाज़ार में हुई उपलब्ध, जाने फीचर और कीमत

टेक डेस्क। Fire Boltt ने अपनी नई स्मार्टवॉच Fire-Boltt...