IND vs BNG: एकदिवसीय श्रंखला से पंत हुए आउट

स्पोर्ट्सIND vs BNG: एकदिवसीय श्रंखला से पंत हुए आउट

Date:

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं, एक उनका बल्ला पिछले काफी दिनों से उनसे रूठा हुआ है और अब वो बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैचों की श्रंखला से भी बाहर हो गए हैं जिसका पहला मैच आज ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है. BCCI की तरफ से उनके बाहर होने की कोई स्पष्ट वजह भी नहीं बताई गयी है, बस इतना कहा गया है कि मेडिकल टीम की सलाह पर उन्हें एकदिवसीय टीम से हटाया गया है, वो टेस्ट श्रंखला के लिए वापसी करेंगे। एकदिवसीय मैचों में अब के एल राहुल विकेट के पीछे ज़िम्मेदारी संभालेंगे क्योंकि टीम मैनेजमेंट ने पंत का कोई विकल्प नहीं माँगा है.

अक्षर भी थे अनुपलब्ध

पंत के अलावा अक्षर पटेल भी पहले मैच के लिए अनुपलब्ध थे, उनकी अनुपलब्धता की वजह भी नहीं बताई गयी है. ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से सीमित ओवर्स क्रिकेट में बल्लेबाज़ी में निराशाजनक प्रदर्शन करते दिखाई दिए हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जिम्बाब्वे और इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें मौका मिला था मगर वो नाकाम रहे. दो मैचों में कुल 9 रन ही बना पाए. न्यूजीलैंड दौरे पर भी उन्होंने मायूस किया, दौरे की चार पारियों को मिलाकर कुल 42 रन ही जोड़ पाए थे. इस दौरान उनको पारी की शुरुआत करने का भी कई बार मौका मिला मगर वो किसी भी स्थान पर रन बनाने में सफलता हासिल न कर सके.

कुलदीप सेन किया डेब्यू

बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रंखला का पहला मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम में कुलदीप सेन के रूप में एक नया चेहरा उतारा गया है. कुलदीप को यह मौका आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के आधार पर मिला। कुलदीप दांये हाथ के तेज़ गेंदबाज़ हैं, आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं वहीँ डोमेस्टिक क्रिकेट में मध्य प्रदेश का नेतृत्व करते हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Ind vs NZ: सौ रन बनाने में टीम इंडिया के छूटे पसीने

लखनऊ के इकाना स्टेडयम पर आज 100 रनों के...

Ramcharit Manas Controversy: धमकी देने वालों को स्वामी प्रसाद मौर्या ने बताया आतंकवादी

राम चरित मानस पर विवादस्पद बयान देने वाले सपा...

हेल्दी त्वचा के लिए खीरे का इस तरह करे इस्तेमाल!

लाइफस्टाइल डेस्क। खीरा खाने में लाजवाब तो लगता ही...