FIFA World Cup 2022: मोरक्को ने क्रोशिया को बराबरी पर रोका

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: मोरक्को ने क्रोशिया को बराबरी पर रोका

Date:

अफ़्रीकी देश मोरक्को ने आज फीफा विश्व कप 2022 में ग्रुप एफ के मुकाबले में पिछले विश्व कप की उपविजेता क्रोशिया की टीम बराबरी पर रोक दिया। फीफा रैंकिंग में दोनों टीमों के बीच 10 स्थानों का फासला है, क्रोशिया की वर्ल्ड रैंकिंग जहाँ 12 है वहीँ मोरक्को 22 स्थान पर है. इसके बावजूद मोरक्को की टीम ने क्रोशिया की टीम को ज़बरदस्त टक्कर दी.

क्रोशिया का गोल ऑफ साइड करार दिया गया

पहला हाफ बराबर रहने के बाद क्रोशिया की टीम को 48वे मिनट में गोल करने का शानदार मौका मिला। इस मौके को पासालिक ने भुना भी लिया लेकिन उसे ऑफसाइड गोल करार दिया गया. इसके बाद दोनों टीमों ने कई हमले किये जिसमें क्रोशिया की तरफ से मोरक्को के गोल पर ज़्यादा अटेम्प्ट शामिल थे लेकिन दोनों टीमों की तरफ कोई भी गोल नहीं आया. पहला हाफ थोड़ा नीरस रहा, दोनों टीमें डिफेन्स पर ज़्यादा ज़ोर देती रहीं लेकिन दूसरे हाफ में कई रोमांचक मूव देखने को मिले, हालाँकि सफलता किसी भी मूव में नहीं मिली, इस तरह मैच 0-0 से बराबरी पर रहा. पहले हाफ के मुकाबले दूसरे हाफ का खेल ज्यादा रोमांचक रहा.

मोरक्को डिफेंडर्स का शानदार खेल

पूरे मैच में आक्रमण की पोजीशन में क्रोशिया ही नज़र आयी. पहले हाफ में सर एक मौके पर गोल पोस्ट पर अटैक हुआ और वो क्रोशिया की तरफ से आया. तारीफ करनी पड़ेगी मोरक्को टीम की जिसने क्रोशिया के अटैकर्स को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया। मोरक्को का पूरा प्रयास गोल करने से ज़्यादा गोल बचाने पर रहा. पूरे मैच के दौरान गेंद भी क्रोशिया के खिलाडियों के कब्ज़े में ज़्यादा रही. क्रोएशिया ने जहाँ 309 पास दिए वहीँ मोरक्को के खिलाडियों के पैसों की संख्या 2016 ही रही. पहले हाफ में क्रोएशिया की तरफ से 7 और मोरक्को ने 6 फाउल किए गए.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Gujarat Chunavi Dangal: कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया बच्चे के चुनावी इस्तेमाल का आरोप

गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टियों के बीच आरोपों प्रत्यारोपों...

FIFA World Cup 2022: ब्राज़ील की जीत में रिचार्लिसन बने हीरो

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के रोमांचक मुकाबले चल रहे...

जल्द लॉन्च होंगे Vivo 16 Series 5G Smartphone, जाने क्या होगा इसमें खास !

टेक डेस्क। Vivo जल्द ही मिड-सेगमेंट वाला स्मार्टफोन लॉन्च...