FIFA World Cup 2022: अरब देश के बाद एशिया ने चौंकाया, जर्मनी को जापान ने हराया

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: अरब देश के बाद एशिया ने चौंकाया, जर्मनी...

Date:

फीफा विश्व कप 2022 में आज एक और उलटफेर उस वक्त देखने को मिला जब चार बार की विश्व चैंपियन जर्मनी को जापान ने 2-1 से हरा दिया, इससे पहले सऊदी अरब ने दो बार की चैम्पियन अर्जेंटीना को हराकर फ़ुटबाल जगत में तहलका मचा दिया था. इसबार का विश्व कप लगता है उलटफेरों से भरा रहेगा, अभी तक फेवरिट टीमों में सिर्फ फ्रांस की टीम ही अपने नाम और ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन कर पायी है.

पहला हाफ जर्मनी के नाम रहा

जर्मन टीम ने शुरुआत में पेनल्टी किक पर 0-1 की बढ़त बना ली थी। पहला हाफ जर्मन टीम की बढ़त के साथ समाप्त हुआ। दूसरे हाफ की शुरुआत में ही जर्मनी ने अपनी बढ़त दोगुनी कर दी थी लेकिन वर्चुअल रीप्ले में गोल को रद्द कर दिया गया क्योंकि खिलाडी ऑफ साइड था. मैच के 75वें मिनट में एक दिलचस्प स्थिति पैदा हो गई जब सिर्फ चार मिनट पहले सब्सटिट्यूट किए जाने के बाद मैदान पर आए रेत्सु दून ने जर्मनी के खिलाफ पहला गोल किया।

विश्व कप में दोनों की यह पहली भिड़ंत थी

मैच बराबर होने के बाद दोनों टीमों ने आक्रामक रुख अपनाया लेकिन जापान फायदा उठाने में सफल रहा, ताकुमा असानो ने गेंद को नेट में डालकर अपनी टीम को 1-2 की बढ़त दिला दी। जर्मनी ने अंतिम क्षणों तक गोल करने की कोशिश की लेकिन जापानी गोलकीपर से बचने में असफल रहा और मैच जापान के लिए 1-2 की जीत के साथ समाप्त हुआ। बता दें कि विश्व कप के इतिहास में जापान और जर्मनी के बीच यह पहला मैच था।

चार साल पहले भी जर्मनी हुई थी उलटफेर का शिकार

बता दें कि चार साल पहले रूस में हुए विश्व कप में डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में उतरी जर्मन टीम को ग्रुप स्टेज में दक्षिण कोरिया ने 2-0 से हराते हुए विश्व कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. आज की हार के बाद इस बात की बातें होने लगी हैं कि क्या एक और एशियाई टीम जर्मनी के ग्रुप स्टेज से ही विश्व कप से बाहर जाने की वजह बनेगी। इस विश्व में जिस तरह से बड़ी टीमों को छोटी टीमें टक्कर दे रही हैं उससे लगता है कि आगे अभी और भी अपसेट देखने को मिल सकते हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

देशभक्ति ,अध्यात्म और प्रकृति का एक साथ आनंद लेने के लिए चले आइए ‘Bharat Mata Mandir’

हरिद्वार- उत्तराखंड में मंदिर और मठों की मौजूदगी इसे...

Ind vs NZ: वर्षा से बाधित तीसरा T20I ड्रा, श्रंखला भारत के नाम

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया को न्यूज़ीलैण्ड...