बारिश के विलेन बनने के पूरे आसार, शामी की गुरूगीरी

स्पोर्ट्सबारिश के विलेन बनने के पूरे आसार, शामी की गुरूगीरी

Date:

टी-20 विश्व कप 2022 के लिए 23 अक्टूबर का दिन बहुत अहम् है क्योंकि इस दिन ब्रिस्बेन में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाना है. ज़ाहिर सी बात है कि अन्य सभी मुकाबलों के मुकाबले इसी मुकाबले की हर कोई चर्चा कर रहा है. टीवी चैनल या पॉडकास्ट, सोशल मीडिया या किसी भी अन्य प्लेटफॉर्म पर विश्व कप को लेकर कोई भी चर्चा होती है तो भारत- पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का ज़िक्र ज़रूर होता है लेकिन यह सारी चर्चाएं, सारे विश्लेषण बेकार से लगने लगते हैं जब मौसम के बारे में जानकारी मिलती है. ब्रिस्बेन में कल खेले गए दोनों वार्म अप मैच धुल गए. अफ़ग़ानिस्तान और पाक्सितान के बीच तो एक पारी हो भी गयी मगर भारत और न्यूज़ीलैण्ड का मैच तो पूरी तरह बारिश की नज़र हो गया. आने वाले दिनों में तो बारिश को लेकर और भी बुरी खबर है.

मौसम विभाग की माने तो विश्वकप के लिए खबर अच्छी नहीं है. 22 अक्टूबर को विश्वकप के मेन राऊंड की शुरुआत विगत चैम्पियन और मेज़बान ऑस्ट्रलिया और न्यूज़ीलैण्ड के बीच सिडनी के मैदान पर होनी है लेकिन मैच के वर्षा से बाधित होने की भविष्यवाणी की गयी है इसी तरह 23 अक्टूबर को मेलबोर्न में खेले जाने वाले इस महासंग्राम के सबसे बड़े मुकाबले के लिए डरावनी भविष्यवाणी की जा रही है. weather report पर अगर यकीन करें तो यह सुपर मुकाबला पूरी तरह से धूल जाने के आसार हैं. अगर ऐसा हुआ तो लाखों करोड़ों क्रिकेट फैंस के सपने भी पूरी तरह धुल जायेंगे। आयोजकों को जो नुक्सान होगा वह अलग. बहरहाल सब कुछ इंद्रदेवता पर निर्भर है कि वह 23 अक्टूबर को अपना कितना प्रकोप प्रकट करते हैं. क्रिकेट फैंस और आयोजक तो सिर्फ प्राथना ही कर सकते हैं.

बहरहाल बारिश होगी या नहीं होगी, मैच होगा या नहीं होगा, होगा तो कितने ओवरों का होगा यह 23 अक्टूबर को ही पता चलेगा लेकिन इस दौरान चर्चाओं का दौर तो जारी ही रहेगा। कल एक वीडियो वायरल हुई थी जिसमें मोहम्मद शामी पाकिस्तान के शाहीन आफरीदी को गेंद की सीम के बेहतर इस्तेमाल के बारे में कुछ बताते हुए नज़र आये. संयोग से शाहीन ने कल ही अफगानिस्तान के खिलाफ वार्मअप मैच में सीम का जलवा भी दिखा दिया बस फिर क्या था. ट्रोलर्स एक्टिव हो गए और शामी को उपदेश देने लगे कि उनकी यह गुरूगीरी कहीं भारत को भारी न पड़ जाए. वैसे तो खिलाड़ी एक दूसरे को टिप्स देते रहते हैं मगर इंडिया-पाकिस्तान के मैच की बात हो तो लोगों की एक एक बात पर नज़र रहती है. होनी भी चाहिए क्योंकि वह अपनी टीम को प्यार जो करते हैं और पाकिस्तान के खिलाफ हार उन्हें स्वीकार नहीं। शामी की शाहीन को टिप्स को देने वाली वायरल वीडियो पर उनका रिएक्शन उसी प्रेम का नतीजा है. एक बड़े मुकाबले से पहले खिलाडी ऐसी गुरूगीरी से बचे रहे तो बेहतर होगा। क्योंकि हमारे प्यार की तरह हमारा गुस्सा भी उसी तीव्रता का होता है. समझे शामी जी!

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Bilkees Bano Case: सुप्रीम कोर्ट के दरवाज़े पर फिर पहुंची बिलकीस

गुजरात दंगों के दौरान गैंग रेप पीड़िता बिलकीस बानो...

Gujarat Chunavi Dangal: अब खरगे ने पीएम मोदी को बताया रावण, भड़की भाजपा

हर चुनाव की तरह गुजरात चुनाव में भी कांग्रेस...

Mainpuri by-election: डिंपल को मैनपुरी की जनता पर भरोसा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र...