IND vs AUS T20: मोहम्मद शामी टी-20 विश्व कप से बाहर, उमेश यादव अंदर

स्पोर्ट्सIND vs AUS T20: मोहम्मद शामी टी-20 विश्व कप से बाहर, उमेश...

Date:

टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी कोविड पॉज़िटिव होने की वजह से टी-20 विश्व कप स्क्वाड से बाहर हो गए हैं , उनकी जगह पर तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है, बता दें कि मोहम्मद शामी भारतीय दल के रिज़र्व खिलाडियों में रखे गए थे। उनका नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 सितम्बर से शुरू होने वाली टी 20 सीरीज़ में था, उन्हें मोहाली पहुंचना था लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से शामी वहां नहीं पहुंचे.   

उनकी जगह पर टीम में शामिल किये गए उमेश यादव भी पूरी तरह फिट नहीं हैं, खबर थी कि उमेश अपने जांघों में चोट लगी है और उन्हें रिहैब के लिए बैंगलुरु जाना था लेकिन शमी के कोविड पॉजिटिव होने पर उन्हें  टीम इंडिया से बुलावा आ गया है।बता दें कि उमेश को टी20 आई खेले दो साल हो गए हैं , वो दो सालों से टीम में आने का इंतज़ार कर रहे हैं. शामी के बाहर होने की वजह से अब उन्हें टीम में आने का मौका मिला है. उमेश को भले ही टी20 आई खेलने का मौका बहुत कम मिलता हो लेकिन आईपीएल में वह लगातार प्रभावी गेंदबाज़ी करते रहे हैं. वहीँ मोहम्मद शामी ने भी नवंबर 2021 के बाद से अबतक कोई टी20आई मैच नहीं खेला लेकिन ऑस्ट्रेलिया में उनकी पिछली परफॉर्फेंस और उनके अनुभव को ध्यान में रखते हुए उन्हें टीम के रिज़र्व खिलाडियों में स्थान दिया गया था. 

विश्व कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ 6 टी-20 आई खेलना है, ऐसे में उमेश कुमार को अपनी फिटनेस के साथ ही अपनी फॉर्म को भी साबित करना होगा। ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 20 सितम्बर से मोहाली में सीरीज़ का आग़ाज़ होना है, वहीं साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ 28 सितंबर से तीन मैचों की श्रणखला शुरू होगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Hindenburg की रिपोर्ट से अडानी को हुआ भारी नुक्सान

एक रिसर्च फर्म की रिपोर्ट का असर यह हुआ...

Champion: भारत महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप का पहला चैंपियन बना

भारत की बेटियों ने आज एकबार फिर कमाल किया।...

ICAI CA Foundation Result 2022: सीए फाउंडेशन रिजल्ट जल्द होंगे घोषित

दिसंबर में हुई चार्टर्ड एकाउंटेंसी (सीए) फाउंडेशन कोर्स की...