Asia Cup 2023: भारत पाकिस्तान एक ही ग्रुप में

स्पोर्ट्सAsia Cup 2023: भारत पाकिस्तान एक ही ग्रुप में

Date:

2023 में होने वाले एशिया कप में भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है, इस बात की जानकारी एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने आज अपने ट्वीट में दी। जय शाह ने गुरुवार को 2023 और 2024 के लिए परिषद के क्रिकेट कैलेंडर और पुरुष और महिला एशिया कप के लिए क्वालिफाइंग दौर के कार्यक्रमों को घोषित किया। एशिया कप में तीन तीन टीमों के ग्रुपों में रखा गया है। भारत, पाकिस्तान के साथ क्वालीफ़ायर टीम एक ग्रुप में हैं वहीँ श्रीलंका, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान दुसरे ग्रुप में हैं। एशिया कप में कुल 13 मैच खेले जाएंगे। वैसे तो एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाना है लेकिन भारत के पाकिस्तान जाने से इंकार के बाद मामला वेन्यू को लेकर उलझ गया है.

आयोजन स्थल को लेकर खड़ा हो चूका है

बता दें कि इस मामले पर काफी विवाद खड़ा हुआ था, दरअसल BCCI के सचिव जो एशियन क्रिकेट कौंसिल के भी प्रमुख हैं ने BCCI की एक मीटिंग के बाद कहा था कि भारत किसी भी हालत में एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जायेगा, इसके बाद पाकिस्तानी बोर्ड के चेयरमैन रमीज़ राजा ने धमकी दी थी कि अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तान भी भारत में होने ICC मुकाबलों में खेलने नहीं जायेगा। उनकी इस धमकी के बाद काफी विवाद खड़ा हुआ था. हालाँकि बाद में रमीज़ ने नरमी बरतते हुए कहा था कि भारत की बिना पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन होगा। वहीँ जय शाह ने कहा था कि उन्होंने यह बात BCCI सेक्रेटरी के रूप में कही थी न कि AAC चीफ के रूप में.

पाकिस्तान में अब बदल चुका है बोर्ड

बहरहाल पाकिस्तान में अब बोर्ड में बदलाव हो चूका है, नजम सेठी के नेतृत्व में नयी टीम आ चुकी है. नजम सेठी ने इस मामले में साफ़ कर दिया है कि भारत और पाकिस्तान में खेलने का फैसला दोनों मुल्कों के बोर्ड तय नहीं करते बल्कि सरकारें तय करती हैं. नजम सेठी ने कहा कि अगर सरकार कहेगी कि भारत जाकर विश्व कप में नहीं खेलना है तो नहीं खेलेंगे। यही हालत भारतीय बोर्ड की भी है अगर सरकार इजाज़त देगी तो उन्हें पाकिस्तान आकर खेलने में कोई हर्ज नहीं होगा। बहरहाल अब उम्मीद इसी बात की है कि किसी तटस्थ वेन्यू पर एशिया कप का आयोजन हो सकता है जो श्रीलंका या यूएई में से कोई जगह हो सकती है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Kandoliya Mandir – आपदा के एहसास पर आवाज लगा कर करते हैं सावधान

पौड़ी गढ़वाल- देवी-देवताओं की भूमि देवभूमि उत्तराखंड जहां विपत्ति...

Yakub Qureshi: याकूब कुरैशी को भेजा सोनभद्र जेल, बेटे फिरोज-इमरान भी दूसरी जेलों में शिफ्ट

मेरठ। मीट माफिया याकूब कुरैशी सोनभद्र, उसके बेटे इमरान...