depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

आईपीएल इतिहास का सबसे छोटा फाइनल, केकेआर बना चैंपियन

फीचर्डआईपीएल इतिहास का सबसे छोटा फाइनल, केकेआर बना चैंपियन

Date:

कोलकाता नाईट राइडर्स का दस साल का लम्बा इंतज़ार ख़त्म हुआ और कल रात सनराइज़र हैदराबाद को एकतरफा फाइनल में आठ विकेट से हराकर अपना तीसरा आईपीएल खिताब हासिल किया। ये केकेआर का चौथे फाइनल में तीसरा खिताब है. चेन्नई में कल रात केकेआर एक रियल चैंपियन और खिताब की सही हक़दार नज़र आयी. पूरे आईपीएल के दौरान केकेआर ने अपने प्रदर्शन में लगातार निरंतरता बरकरार रखी और उसका प्रदर्शन फाइनल में अपने चरम पर नज़र आया. अपनी आक्रमक और दमदार बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर के के आर की टीम की गेंदबाज़ी कल गेंदबाज़ी में भी आक्रमक नज़र आयी और उसके सभी गेंदबाज़ों ने पूरे आईपीएल का सबसे शानदार परफॉरमेंस दिया।

ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने पहले ओवर से जो झटके देने शुरू किये वो SRH की पारी के 18.3 ओवर तक जारी रहे. इस आईपीएल में अपनी बल्लेबाज़ी का लोहा मनवाने और नए नए कीर्तिमान हासिल करने वाले बल्लेबाज़ कल ताश के पत्ते की तरह ढहते नज़र आये. टीम मात्र 113 रनों पर ढेर हो गयी. यकीन नहीं होता कि इसी टीम ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था, इसी आईपीएल में 6 बार 200+ के स्कोर बनाये थे. उसके एक बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा ने इस आईपीएल में अकेले 42 छक्के लगाए। और वही टीम फाइनल में इतनी बुरी तरह पस्त हुई कि फाइनल में एक भी पचासा नहीं लग पाया। पचासा छोड़िये, कोई भी बल्लेबाज़ 30 रनों का स्कोर भी नहीं बना पाया। पैट कमिंस ने ही सबसे ज़्यादा 24 रन बनाये और बीस रन एडम मारक्रम के बल्ले से आये. ट्रेविस हेड, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद एक से बढकर एक हिटर केकेआर के गेंदबाज़ों के आगे पानी पीते दिखाई दिए।

जैसे जैसे आईपीएल बढ़ा, मिचेल स्टार्क का रंग निखरा, क्वालीफ़ायर और फाइनल में तो उनकी गेंदबाज़ी unplayable नज़र आयी. कल अभिषेक शर्मा को उन्होंने जिस गेंद पर बोल्ड किया वो शायद इस आईपीएल की सबसे अच्छी गेंद कही जा सकती है, इसके बाद राहुल त्रिपाठी को उन्होंने हवाई शॉट खेलने पर मजबूर कर दिया जो हवा हवाई ही रहा. उनकी शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत ही उन्हें पहले क्वालीफ़ायर और फिर फाइनल में मैन ऑफ़ दी मैच घोषित किया गया. सिर्फ स्टार्क ही नहीं, आंद्रे रसेल जो अपनी आक्रमक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं कल गेंदबाज़ी में कमाल दिखाया और सबसे ज़्यादा तीन विकेट हासिल कर लिए. वहीँ हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, सुनील नरेन्, वरुण चक्रवर्ती इन सभी का SRH के बल्लेबाज़ों के पास कोई जवाब नहीं था. सभी गेंदबाज़ों ने विकेट हासिल किये।

इसके बाद केकेआर के बल्लेबाज़ों ने लक्ष्य का पीछा भी बड़ी आसानी से किया, सुनील नरेन् जल्दी आउट हो गए लेकिन फिल सॉल्ट के जगह टीम में खेलने का मौका हासिल करने वाले गुरबाज और वेंकटेश अय्यर ने धूम धड़ाके वाली बल्लेबाज़ी की और जब जीत बिलकुल सामने आ गयी तब गुरबाज 39 रनों की धाकड़ पारी खेलकर आउट हो गए, इसके बाद शेष औपचारिकता टीम के दोनों अययरों ने पूरी कर दी. वेंकटेश ने 52 रनों की नाबाद पारी खेलकर एकबार फिर अपनी बल्लेबाज़ी का लोहा मनवाया। केकेआर ने मात्र 10.3 ओवरों में खिताबी जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। ये आईपीएल इतिहास का अबतक सबसे छोटा फाइनल बन गया है जो मात्र 29 ओवर में ख़त्म हो गया.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हेड कोच के लिए गंभीर का इंटरव्यू, एलान एक औपचारिकता

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का टीम इंडिया...

SBI ने होम लोन पर बढ़ाया ब्याज

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में कोई बदलाव...

भारत माता के रूप में इंदिरा गाँधी को देखते हैं मोदी के मंत्री गोपी

अदाकार से नेता बने साउथ के सुपर स्टार केंद्रीय...

इंग्लैंड ने रोका वेस्टइंडीज का विजय रथ, आठ विकेट से धमाकेदार जीत

आईसीसीटी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के सुपर आठ चरण के...