depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

आईटी शेयरों में तेज़ी से सेंसेक्स-निफ़्टी में बढ़त से शुरुआत

फीचर्डआईटी शेयरों में तेज़ी से सेंसेक्स-निफ़्टी में बढ़त से शुरुआत

Date:

निफ्टी ने आईटी शेयरों में बढ़त के चलते 21 जून को उस समय नया रिकॉर्ड बनाया, जब एक्सेंचर ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल्स की बढ़ती मांग के चलते उम्मीद से अधिक वार्षिक राजस्व वृद्धि का अनुमान लगाया। रात भर के अमेरिकी कारोबार में एक्सेंचर के शेयर में 7 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई।

सेंसेक्स में भी बढ़त दर्ज की गई क्योंकि नीति निरंतरता और विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) की संभावित वापसी जैसे कई कारकों पर सकारात्मक बने रहे। सुबह करीब 9:45 बजे, सेंसेक्स 0.13 प्रतिशत बढ़कर 77,576.47 पर था, और निफ्टी 0.19 प्रतिशत बढ़कर 23,612.80 पर था। करीब 1,932 शेयरों में तेजी आई, 967 शेयरों में गिरावट आई और 116 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

आईटी इंडेक्स 2.3 प्रतिशत की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था, जिसमें एलटीआईमाइंडट्री सबसे अधिक लाभ में रहा, जो 3 प्रतिशत से अधिक बढ़ा। बाजार विश्लेषक रुचिन जैन के मुताबिक आईटी एक ऐसा क्षेत्र है जिसने समग्र बाजार की तरह रिटर्न नहीं देखा है और अब एक कैच-अप रैली शुरू हो गई है, जहां शेयरों ने अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है।” उन्होंने कहा, “हमारा मानना ​​है कि मूल्य-वार अधिकांश सुधार हो चुका है, और यह स्थितिगत व्यापारियों या निवेशकों के लिए एक अच्छा खरीदारी का अवसर हो सकता है।”

वहीँ सेक्टोरल इंडेक्सों में से केवल आईटी, हेल्थकेयर और फार्मा ही हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। FMCG सूचकांक सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। व्यापक बाजार, जिसमें मिडकैप और स्मॉल-कैप शामिल थे, ने हेडलाइन सूचकांकों से बेहतर प्रदर्शन किया और क्रमशः 0.5 और 0.6 प्रतिशत अधिक पर कारोबार कर रहे थे। निवेशक अब केंद्रीय बजट का इंतजार कर रहे हैं, जिसे जुलाई में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए जाने की संभावना है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले केंद्र ने राज्यपाल की शक्तियां बढ़ाई

विधानसभा चुनाव को देखते हुए मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर...

दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग से तोड़ा सात साल पुराना नाता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग...

पीएम मोदी से मिले भूपेंद्र चौधरी, ली हार की नैतिक ज़िम्मेदारी

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी...

बजट 2024: रक्षा खर्च में इज़ाफ़े का अनुमान

23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट...