depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

कारोबार के अंतिम घंटे में सेंसेक्स-निफ़्टी ने बढ़त गंवाई

बिज़नेसकारोबार के अंतिम घंटे में सेंसेक्स-निफ़्टी ने बढ़त गंवाई

Date:

24 अप्रैल को भारत के सेंसेक्स और निफ्टी सूचकांक सुबह की बढ़त के बाद सपाट हो गए, जबकि मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में वृद्धि जारी रही।

सेंसेक्स 0.2 फीसदी की बढ़त के साथ 114 अंकों की बढ़त के साथ 73853 पर बंद हुआ, जो अपने इंट्राडे हाई 74121 से और 370 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ। निफ्टी अपने इंट्राडे शिखर 22476 से लगभग 75 अंक ऊपर 0.15 प्रतिशत बढ़कर 22402 पर बंद हुआ। इस बीच बीएसई मिडकैप सूचकांक 0.92 प्रतिशत बढ़कर 40957 अंक पर पहुंच गया, जबकि बीएसई स्मॉलकैप 0.8 प्रतिशत बढ़कर 46858.60 अंक पर पहुंच गया।

लाभ पाने वालों की सूची में जेएसडब्ल्यू स्टील 4 प्रतिशत, टाटा स्टील 2.9 प्रतिशत और पावर ग्रिड 1.8 प्रतिशत रहे। इसके विपरीत, टीसीएस 1.1 प्रतिशत की गिरावट के साथ घाटे में रही, इसके बाद टेक महिंद्रा 1 प्रतिशत और मारुति सुजुकी इंडिया 0.7 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई।

सेक्टोरल सूचकांकों में, बीएसई मेटल में 2.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई, इसके बाद बीएसई कमोडिटीज और हेल्थकेयर में क्रमशः 1.6 प्रतिशत और 1 प्रतिशत की वृद्धि हुई। गिरावट वाले सूचकांकों में बीएसई दूरसंचार सूचकांक में 1.6 प्रतिशत की गिरावट आई, इसके बाद बीएसई आईटी और बीएसई टेक सूचकांक में 1 प्रतिशत की गिरावट आई।

एक्सिस सिक्योरिटीज के विश्लेषकों राजेश पालिव्य के अनुसार, कमाई के मौसम के दौरान अनिश्चितता के कारण लार्ज-कैप में अस्थिरता समाप्ति तक बनी रहने की उम्मीद है। निवेशक दिशा जानने के लिए आय रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जिससे लार्ज-कैप क्षेत्रों में झिझक बढ़ गई है और अस्थिरता बढ़ गई है। मई सीरीज में लार्ज-कैप भागीदारी बढ़ सकती है। स्मॉल-कैप और मिड-कैप रैली निवेशकों के विश्वास और विकास की दृश्यता के साथ सकारात्मक अल्पकालिक बाजार दृष्टिकोण का संकेत देती है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सुपर 8 में पहुंचा यूएसए, पाकिस्तान के अरमानों पर फिरा पानी

ICCT20 विश्व कप 2024 का 30वां संस्करण और ग्रुप...

अवैध खनन मामले में ED ने ज़ब्त की हाजी इकबाल की Glocal University

अवैध खनन मामले में ईडी की कार्रवाई में उत्तर...

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ी

दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को अभी...

राम जन्मभूमि परिसर में चली गोली, SSF जवान की मौत

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में...