depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सेंसेक्स 500 अंक लुढ़का, निफ़्टी ने लगाया गोता

फीचर्डसेंसेक्स 500 अंक लुढ़का, निफ़्टी ने लगाया गोता

Date:

लगभग डेढ़ महीने पहले शुरू हुआ लोकसभा चुनाव का घमासान अब अपने अंतिम पड़ाव में है,आखरी चरण की वोटिंग 1 जून को है, चुनाव प्रचार का आज अंतिम है. इतने लम्बे चुनावी प्रचार अभियान में भाषण दे देकर नेता थक चुके हैं और अब लगता है कि शेयर बाजार भी थक चूका है, उसे समझ में नहीं आ रहा है कि किधर जाऊं। पिछले एक महीने से यही हो रहा है, सेंसेक्स- निफ़्टी नए हाई बनाते हैं और फिर नीचे लुढ़क जाते हैं. आज भी शेयर बाजार लोकसभा चुनाव के संभावित नतीजों को लेकर दबाव में दिख रहा है. सेंसेक्स खबर लिखे जाने तक 500 अंक टूट चूका है और निफ़्टी भी 150 अंकों का गोता लगा चूका है.

शेयर बाजार का हर इंडेक्स दबाव में नज़र आ रहा है, एक भी सूचकांक इस समय हरे निशान में नहीं है. निफ़्टी पर 1124 शेयर लाल और 1019 शेयर हरे निशाँ में कारोबार कर रहे हैं. NSE पर सबसे ज़्यादा हरकत HDFC Bank, ICICI Bank 1112.05, Vodafone Idea, Hindalco और Axis Bank में दिख रही है वहीँ BSE पर सबसे ज़्यादा हलचल वाले शेयरों में HDFC Bank,Tata Motors, Tata Steel, SBI Bajaj Finance शामिल है.

निफ़्टी के टॉप 5 चढ़ने वाले शेयरों में Power Grid Corp, Hindalco, Sun Pharma, Nestle और Apollo Hospital शामिल हैं जबकि टॉप 5 लुढ़कने वाले शेयरों में HDFC Life, SBI Life Insura, Axis Bank, ICICI Bank और UltraTechCement का नाम है. इसी तरह सेंसेक्स के टॉप गेनर्स में Power Grid Corp, Nestle, Sun Pharma और Bharti Airtel के शेयर शामिल हैं जबकि लूज़र्स में UltraTechCement, ICICI Bank, HDFC Bank, M&M और Axis Bank का नाम है. ग्लोबल मार्किट में अमेरिका में मिला जुला रुख दिखा, यूरोपियन बाजार गिरावट में बंद हुए और एशियाई बाज़ारों में मिला जुला रुझान दिखाई दे रहा है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जूनियर पवार ने सीनियर पवार की तारीफ़ की

एनसीपी के संस्थापक सीनियर पवार यानि शरद पवार से...

नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार ली PM पद की शपथ

नरेंद्र मोदी ने 9 जून को लगातार तीसरी बार...

संघ ने भाजपा को बताया अहंकारी

लोकसभा चुनाव में भाजपा का संख्या बल गिरने और...

एमएसपी बढ़ने की आस में 13% तक उछले शुगर कंपनियों के शेयर

2024-25 सीजन के लिए न्यूनतम बिक्री मूल्य (एमएसपी) में...