depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सेंसेक्स 75K पार

फीचर्डसेंसेक्स 75K पार

Date:

मंगलवार को शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स ने पहली बार 75,000 के स्तर को छुआ और निफ्टी 50 भी एक नए शिखर पर चढ़ गया, जो 22,750 के पार चला गया, जिसे इंफोसिस, बजाज ट्विन्स, मारुति सुजुकी और एचडीएफसी बैंक जैसे दिग्गज शेयरों में बढ़त का समर्थन मिला। शुरुआत रिकॉर्ड ऊंचाई पर करने के बाद इस समय दोनों बेंचमार्क इंडेक्स नए शिखर पर कारोबार करते हुए नज़र आ रहे हैं. सेंसेक्स जहाँ 75054 अंक पर कारोबार कर रहा है वहीँ निफ़्टी 22752 अंक पर ट्रेड कर रहा है.

बाजार का रुख लाभ पाने वालों के पक्ष में था, क्योंकि लगभग 1,622 शेयरों में तेजी आई, 589 शेयरों में गिरावट आई और 88 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। विशेषज्ञों को उम्मीद है कि 50-स्टॉक निफ्टी आने वाले दिनों में नई ऊंचाई बनाना जारी रखेगा, क्योंकि तेजी का माहौल बरकरार है।

NSE पर सबसे ज़्यादा हलचल Infosys, Axis Bank, Tata Motors, HDFC Bank और Tata Steel में दिखाई दे रही है वहीँ BSE पर सबसे ज़्यादा एक्टिविटी Axis Bank, Infosys, Tata Motors, Tata Steel और Wipro में नज़र आ रही है.

निफ़्टी पर सबसे ज़्यादा बढ़त Tata Steel, Infosys, Hindalco, LTIMindtree और HCL Tech में है तो टॉप लूज़र्स में BPCL, Eicher Motors, TATA Cons. Prod, Coal India और Titan Company के नाम हैं।

इसी तरह सेंसेक्स के टॉप 5 गेनर्स में Tata Steel, Infosys, HCL Tech, ICICI Bank और JSW Steel शामिल हैं वहीँ टॉप लूज़र्स में Titan Company, NTPC, Larsen, Bajaj Finserv और Bharti Airtel के नाम हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

दोपहर 1 बजे तक यूपी में बम्पर पोलिंग, 40% से अधिक मतदान

देश में आज लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण...

अडाणी-अंबानी का “काला धन” जब टेम्पो में आ रहा था तब आप क्या कर रहे थे, खड़गे का मोदी पर हमला

बिहार के अपने चुनावी दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन...

4 जून को शेयर मार्केट छलांग मारेगा: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 13 मई को...