depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

संघ ने भाजपा को बताया अहंकारी

नेशनलसंघ ने भाजपा को बताया अहंकारी

Date:

लोकसभा चुनाव में भाजपा का संख्या बल गिरने और जोड़तोड़ की सरकार बनने के बाद आरएसएस ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर हमले बोलना शुरू कर दिया है, अभी कुछ दिन पहले ही संघ प्रमुख ने अपरोक्ष रूप से प्रधानमंत्री मोदी को अहंकार से दूर रहने की सलाह दी थी. मोहन भागवत ने कहा था कि सरकार को सेवा भाव रखना चाहिए और उस सेवा का डंका नहीं पीटना चाहिए, और अब आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने भाजपा को चुनाव में कम सीटों को लेने की वजह बताई। इंद्रेश कुमारर ने कहा कि दरअसल भाजपा सत्ता के नशे में अहंकारी हो गयी थी.

इंद्रेश कुमार ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में जिन्होंने राम की पूजा की लेकिन अहंकार में आ गए. भगवान राम ने उनके अहंकार के कारण उन्हें पूर्ण बहुमत नहीं मिलने दिया. जयपुर के कानोता में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरएसएस नेता ने कहा कि अहंकार के कारण भगवान ने वो सत्ता रोक दी और वो 240 पर रुक गए. इंद्रेश कुमार ने कहा कि जो लोग राम की भक्ति के नाम पर अहंकार करते हैं, उनका बुरा हाल खुद ही होता है.

इंद्रेश कुमार ने कहा कि राम अश्वमेध यज्ञ इसलिए करते थे ताकि कोई कष्ट में न रहे, कोई बेरोजगार न रहे, कोई अशिक्षित न रहे, कोई कष्ट में न रहे। कहा जाता है कि राम हर 100 साल में अश्वमेध यज्ञ करते थे। इसीलिए उनका राज्य 11,000 साल तक चला। आरएसएस नेता ने कहा कि जिन्होंने राम का विरोध किया, उन्हें उन्होंने कोई शक्ति ही नहीं दी और 234 पर रोक दिया।

बता दें कि भाजपा ने चुनाव में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को बड़ा मुद्दा चुनावी बनाया था लेकिन नतीजे बिल्कुल उलट रहे। अयोध्या से भाजपा प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा। भाजपा अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई। इससे पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत की टिप्पणी सामने आई थी। नागपुर में उन्होंने कहा कि अहंकार पालने के बजाय काम करने में विश्वास रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि सच्चा सेवक अहंकारी नहीं होता।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

गडकरी ने भाजपा की फिर दिखाया आईना, कांग्रेस न बनने की सलाह

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी ही पार्टी को...

जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले केंद्र ने राज्यपाल की शक्तियां बढ़ाई

विधानसभा चुनाव को देखते हुए मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर...

गर्दिश में नज़र आ रहे हैं भाजपा के सितारे

अमित बिश्नोईसत्ता में आने के एक महीने बाद ही...

नई ऊंचाइयां छूकर शेयर बाजार सपाट बंद

भारतीय बाजार ने लगातार तीसरे सत्र में बढ़त का...