depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

दो घंटों में डूब गए 9 लाख करोड़ रुपये, शेयर बाजार में मचा कोहराम

बिज़नेसदो घंटों में डूब गए 9 लाख करोड़ रुपये, शेयर बाजार में...

Date:

तेज़ी का माहौल आज दिन के आखरी घंटों में बिकवाली में बदल गया, बाजार से तेजड़िये अचानक गायब हो गए और मंदड़ियों का बोलबाला हो गया. सेंसेक्स और निफ़्टी दोनों में ही आज भारी बिकवाली हुई। सेंसेक्स जहाँ 1100 पॉइंट टूटा तो वहीँ निफ़्टी ने 302 अंकों का गोता लगाया। अंत में निफ्टी 21150 के आसपास बंद हुआ और सेंसेक्स 930 अंकों की कमजोरी पर सेटल हुआ.

सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो बैंक, फाइनेंशियल, ऑटो, आईटी, एफएमसीजी, फार्मा, मेटल और रियल्टी इंडेक्स बिकवाली रही। आज दिग्गज शेयरों में TATASTEEL, HCLTECH, SBI, TECHM, TATAMOTORS, POWERGRID, M&M में गिरावट दर्ज हुई। बाजार की इस कमजोरी से निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा और दो घंटों में करीब 9 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हो गया. भारी गिरावट के कारण बीएसई लिस्टेड कंपनियों के मार्केट कैप में भारी गिरावट आई है। 19 दिसंबर को बाजार बंद होने पर बीएसई लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 3,59,11,728.30 करोड़ रुपये था जो आज बाजार बंद होने पर घटकर 3,50,11,544.82 करोड़ रुपये हो गया है।

बाजार के वेषज्ञों के मुताबिक अत्यधिक उत्साह बाजार के लिए भारी पड़ गया हालांकि अचानक उलटफेर का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है. संभव है कि प्राथमिक बाजार में उछाल से बढ़ी आसान मुद्रा धारणा ने सुधार के लिए मंच तैयार किया हो। इसके अतिरिक्त, यह भी संभव है कि आईपीओ में भागीदारी के कारण एचएनआई के बीच तंग तरलता ने बिक्री दबाव में योगदान दिया हो। वहीँ कोविड मामलों में हालिया वृद्धि ने भी कुछ निवेशकों बाजार बाहर निकलने के लिए उकसाया हो.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जानें KFC का फुल फॉर्म

KFC Full Form In Hindi: दोस्तों अगर आप नॉन-वेजिटेरियन...

इंडिया अलायन्स देश की हताशा: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे और...

राजकोट में निकला ‘बैजबॉल’ का जनाज़ा, टीम इंडिया ने इंग्लैंड को रौंदा

राजकोट में इंग्लैंड की ‘बैजबॉल’ क्रिकेट का उस समय...

फेलिंग सॉल्यूशन और फेहलिंग अभिकर्मक किसे कहते हैं

Fehling abhikarmak kise Kahate Hain: नमस्कार दोस्तों, कैसे हैं...