depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Result Day: गुजरात में ऐतिहासिक जीत की तरफ भाजपा, हिमाचल में टक्कर

पॉलिटिक्सResult Day: गुजरात में ऐतिहासिक जीत की तरफ भाजपा, हिमाचल में टक्कर

Date:

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव नतीजों के रुझानों के मुताबिक भाजपा गुजरात में ऐतिहासिक जीत की तरफ बढ़ रही है वहीँ हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर चल रही है, हालाँकि अभी तक कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है. गुजरात में भाजपा राज्य के इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल करती हुई दिख रही हैं, कांग्रेस पार्टी को यहाँ बहुत बड़ा नुक्सान उठाना पड़ रहा है, वहीँ आम आदमी पार्टी अभी तक सात आठ सीट हासिल करती नज़र आ रही है. कांग्रेस पार्टी का साइलेंट प्रचार का फार्मूला पूरी तरह ध्वस्त नज़र आ रहा है.

गुजरात में कांग्रेस का प्रयोग नाकाम रहा

कांग्रेस पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी दूर रहे, कांग्रेस की तरफ से कहा जाता रहा कि कांग्रेस इस बार ख़ामोशी से पाना प्रचार कर रही है लेकिन गुजरात की जनता को उनकी यह रणनीति पसंद नहीं आयी, वहीँ आम आदमी पार्टी भले अपने दावों के मुताबिक प्रदर्शन न कर पा रही हो लेकिन कांग्रेस पार्टी का विकल्प बनने का सपना उसका साकार होता दिख रहा है, उसने कांग्रेस पार्टी के वोट बैंक बड़ी सेंध लगाईं है, उसे रुझानों के मुताबिक 12-13 प्रतिशत वोट प्रतिशत और सात आठ सीटें मिलती दिख रही है. आप की इस बार मौजूदगी से कांग्रेस पार्टी को भारी नुक्सान हुआ है, वहीँ आम आदमी पार्टी का राष्ट्रिय पार्टी बनने का सपना भी पूरा होता दिख रहा है.

हिमाचल में फँचा है पेंच

वहीँ हिमाचल प्रदेश में उतार चढाव का केस चल रहा है, हालाँकि भाजपा कांग्रेस पार्टी से पीछे चल रही है. हिमाचल के नतीजों के बारे में अभी कुछ भी सही से नहीं कहा जा सकता क्योंकि वहां पर सात आठ सीटों पर सौ वोटों से कम का मार्जिन चल रहा है इसलिए आखरी राऊंड तक भी नतीजे बदल सकते हैं। हालाँकि भाजपा प्रवक्ताओं का कहना है कि चुनाव लड़ना एक बात होती और सरकार बनाना एक बात. भाजपा की तरफ पांच निर्दलीयों को अपनी तरफ आने का विशवास है जो फिलहाल बढ़त लिए हुए हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

BharatPe ने देश का पहला ऑल-इन-वन पेमेंट डिवाइस लॉन्च किया

फिनटेक कंपनी भारतपे ने मंगलवार को भारत का पहला...

तीन कारोबारी सत्रों के बाद टूटा गिरावट का सिलसिला

टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज ट्विन्स, एशियन पेंट्स और एचडीएफसी...

बाजार खुलते ही सेंसेक्स निफ़्टी धड़ाम

ईरान-इज़राइल संघर्ष पर भारतीय शेयर बाज़ार वैसे भी पिछले...

एलन मस्‍क ने भारत दौरा अचानक टाला

पिछले काफी दिनों से टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क...