depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

चाहे कुछ भी हो जाए सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा, मैं लोकतंत्र के लिए लड़ता रहूंगा: Rahul

पॉलिटिक्सचाहे कुछ भी हो जाए सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा, मैं लोकतंत्र...

Date:

नई दिल्ली। मोदी सरनेम मानहानि मामले में सूरत कोर्ट की ओर से सजा पाने और लोकसभा की सदस्यता गंवाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज मीडिया से रूबरू हुए। राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि मैंने आप सबसे काफी बार बोला है कि हिंदुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। उन्हाेंने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा।

मैं हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं। मैं लोकतंत्र के लिए लड़ता रहूंगा। मैं किसी से नहीं डरता। अगर यह लोग सोचते हैं कि मुझे अयोग्य करवाकर, धमकाकर, जेल में डालकर मेरा मुंह बंद कर सकते हैं तो मेरी वो हिस्ट्री नहीं है। मैं हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा। मैं किसी चीज से नहीं डरता हूं।

मुझे फर्क नहीं पड़ता कि संसद के अंदर हूं या बाहर हूं

राहुल गांधी ने कहा भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मेरा कोई भी भाषण देख लीजिए। मैंने हमेशा कहा है कि सब समाज एक हैं। नफरत, हिंसा बिल्कुल नहीं होनी चाहिए। ये नरेंद्र मोदी और अडानी के रिश्ते का मामला है। भाजपा ध्यान भटकाने का काम करती है।राहुल गांधी ने कहा कि उनको फर्क नहीं पड़ता की वो संसद के अंदर हैं या बाहर। उन्होंने कहा कि उनको अपनी तपस्या करनी है। वो उसे करके दिखाएंगे।

वायनाड की जनता से बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि वायनाड से प्यार का रिश्ता है। तो मैंने सोचा कि वायनाड के लोगों के लिए चिट्ठी लिखूं कि उनके दिल में मेरे लिए क्या है। राजनीति मेरे लिए कोई फैशन नहीं है। मेरे लिए सच बोलना नई बात नहीं है। ये मेरे जीवन की तपस्या है। चाहे मुझे अयोग्य ठहराएं। मुझे मारे-पीटें, जेल में डालें। लेकिन अपनी तपस्या करनी है। इस देश ने प्यार दिया है। इसलिए मुझे उसके लिए सब करना है।

ओबीसी समुदाय के अपमान पर बोले राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि, मैं भारत जोड़ो यात्रा तक में कहता रहा हूं कि सभी समुदाय को एक साथ चलना चाहिए। भाजपा देश का ध्यान भटकाने की कोशिश करती है। कभी ओबीसी की बात करती है तो कभी विदेश की बात। भाजपा का यही काम है। लेकिन मैं तीन अरब डॉलर की बात उठाना बंद नहीं करुंगा।

उन्होंने कहा, मैं पूछता रहूंगा कि 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं। अदाणी जी का मोदीजी के साथ क्या रिश्ता है। मैं पूछता जाउंगा, मुझे कोई डर नहीं लगता इन लोगों से। जेल में डालकर मुझे बंद कर सकते हैं तो मेरी वो हिस्ट्री नहीं है। मैं हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहा हूं और लड़ता रहूंगा। मैं किसी चीज से नहीं डरता हूं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

चुनावी रैली के दौरान ट्रम्प की हत्या की कोशिश, गोली कान छूकर निकल गयी

चुनावी रैली के दौरान अमेरिका के रिपब्लिकन पार्टी के...

जोकोविच-अल्काराज़ में होगी विंबलडन की खिताबी जंग

डिफेंडिंग चैंपियन कार्लोस अल्काराज़ ने शुक्रवार को सेंटर कोर्ट...

योगी सरकार का फैसला इलेक्ट्रिक वाहनों पर 2027 तक जारी रहेगी सब्सिडी

उत्तर प्रदेश सरकार की योगी सरकार ने अपनी इलेक्ट्रिक...